पंजाब में Coronavirus के 30 केस, एक महिला ने मचाई खलबली, जानिए क्यों

पंजाब Punjab में कोरोनावायरस Coronavirus संक्रमण के 30 मामले आ चुके हैं। भारी सतर्कता बरती जा रही है। इस बीच लुधियाना Ludhiana की एक महिला ने खलबली मचा दी है।

लुधियाना। पंजाब Punjab में कोरोनावायरस Coronavirus संक्रमण के 30 मामले आ चुके हैं। भारी सतर्कता बरती जा रही है। इस बीच लुधियाना Ludhiana की एक महिला ने खलबली मचा दी है। महिला को कोरोनावयरस से संक्रमित Coronavirus infection पाया गया है। वह किसी भी कोरोनावायस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं आई है, फिर भी प़ॉजिटिव है। कोरोना वायरस का प्रकोप रोकने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह Captain amarinder singh ने पूरे राज्य में कर्फ्यू Curfew लगा रखा है। पंजाब पुलिस Punjab police कड़ाई के साथ कर्फ्यू का अनुपालन करवा रही है।


यह भी पढ़ें

Coronavirus के तीन रोगी मिलने पर पंजाब का ये गांव सील

आइसोलेशन वार्ड में

51 साल की महिला की तबियत खऱाब हुई तो वह निजी अस्पताल में दिखाने गई। लक्षणों के आधार पर यह लगा कि उसे कोरोनावायरस है। उसके नमूने जांच के लिए भेजे गए। जब रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई तो चिकित्सक हैरान रह गए। पूछताछ में पता चला कि महिला कहीं बाहर नहीं गई है। वह किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में नहीं आई है, जिसे कोरोनावायरस हो या विदेशी हो या एनआरआई हो। वह आइसोलेशन वार्ड में है। द्वितीय जांच के लिए सैम्पल भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें

पंजाब के दो चिकित्सकों मे? coronavirus rus संक्रमण के लक्षण, आइसोलेशन वार्ड में रखे गए

तीन शिफ्ट में ड्यूटी

लुधियाना सिविल अस्पताल के एसएमओ रवि दत्ता ने बताया कि सिविल अस्पताल की हर तरफ से तैयारी है। पहले स्वाइन फ्लू वाले वार्ड को ही आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था। जिसमें 16 बेड लगाए गए हैं। एहतियातन उसके साथ वाले बर्न यूनिट को भी आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया गया है। उसके अंदर 24 नए बेड लगाए गए हैं। अस्पताल के सभी डॉक्टर्स, स्टाफ और चार दर्जन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी हुई है जो तीन शिफ्टों में काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

पंजाब में घूम रहे 4500 ‘Coronavirus’, रहिए सावधान, पुलिस को दें जानकारी

सिविल अस्पताल में पूरी तैयारी

उन्होंने बताया कि सेनीटाइजर, ग्लव्ज, एन-95 मास्क, ट्रिपल लेयर मास्क पर्याप्त संख्या में है। फिर भी 100 पर्सनल प्रोटेक्शन किट, 100 एन-95 मास्क, 5 हजार ट्रिपल लेयर मास्क, 10 वायरस ट्रांसपोर्ट मीडियम, 50 हैंड सेनीटाइजर की डिमांड भेजी गई है। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अब तक जो भी लोग आए हैं और जिनके भी टेस्ट भेजे गए हैं, सभी निगेटिव आए हैं।

Coronavirus
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned