प्लॉट की खुदाई में मिले बम और रॉकेट लांचर के खोल

( Punjab News ) पंजाब के लुधियाना में गांव गिल के रिंग रोड पर स्थित कालोनी के प्लॉट में खुदाई ( Bomb found ) के दौरान मजदूरों को बम मिले। इससे इलाके में हड़कंप मच गया। खुदाई कर रहे मजदूर ने इसकी सूचना ठेकेदार को दी। पुलिस को मौके से 10 से 15 बम मिले हैं जिन पर जंग लगा हुआ था। इसमें कुछ रॉकेट लांचर के खोल थे और कुछ हथगोले।

By: Yogendra Yogi

Updated: 10 Feb 2020, 07:42 PM IST

लुधियाना(धीरज शर्मा):( Punjab News ) पंजाब के लुधियाना में गांव गिल के रिंग रोड पर स्थित कालोनी के प्लॉट में खुदाई ( Bomb found ) के दौरान मजदूरों को बम मिले। इससे इलाके में हड़कंप मच गया। खुदाई कर रहे मजदूर ने इसकी सूचना ठेकेदार को दी। पहले तो ठेकेदार घबरा गया फिर उसने इसकी सूचना पास के पुलिस थाने में दी। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी गई। थाना डेहलो के एसएचओ सुखदेव सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और मौके की घेराबंदी कर दी। पुलिस को मौके से 10 से 15 बम मिले हैं जिन पर जंग लगा हुआ था। इसमें कुछ रॉकेट लांचर के खोल थे और कुछ हथगोले।

आतंकवाद के वक्त के हो सकते हैं बम
पुलिस ने इन्हें अपने कब्जे में ले लिया है। जहां बम मिले हैं रात होने के कारण पुलिस ने वहां की खुदाई बंद करवा दी है। एसएचओ सुखदेव सिंह ने कहा कि आतंकवाद के समय जब आतंकवादियों को पकडऩे के लिए छापेमारी की जाती थी। तो वह अपने हथियार इसी तरह छुपा दिया करते थे। हो सकता है किसी आतंकवादी ने। अपने आप को बचाने के लिए। इस जगह पर हथियार छुपा दिए हो। यह बात तो तफ्तीश के दौरान ही सामने आएगी। ताकि सोमवार को इस जगह की दोबारा से खुदाई की जाएगी। इस विस्फोटक सामग्री की जांच के लिए इन्हें फॉरेंसिक में भेजा जाएगा ताकि पता लग सके कि यह हथियार कितने पुराने हैं। सोमवार को पुलिस उस जगह की खुदवाई करवाएगी। जानकारी के मुताबिक, गांव गिल के रिंग रोड पर गुरप्रीत कौर नाम की महिला ने प्लॉट लिया था। दो दिन पहले ही उसने विवेक ठेकेदार को खुदाई का काम दिया था।

बम देख डर गया मजूदर
उस ठेकेदार का वर्कर चंद्रभान प्लॉट की खुदाई कर रहा था। रविवार देर शाम खुदाई के दौरान उसे एक बम मिला। इसके बाद जब उसने आगे खुदाई की तो एक और बम मिला। वह डर गया और ठेकेदार को सारी बात बताई। इसके बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्होंने खुदाई शुरू की। खुदाई के दौरान पुलिस को 10 से 15 बम मिले। इनमें से कई खोल थे और बाकी पुराने होने के कारण मिट्टी से ढके हुए थे

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned