scriptवायुयान से पंजाब आने वाले हर व्यक्ति का होगा कोरोना परीक्षण | Everyone coming to Punjab by Domestic flight will have corona test | Patrika News

वायुयान से पंजाब आने वाले हर व्यक्ति का होगा कोरोना परीक्षण

locationलुधियानाPublished: May 26, 2020 01:05:28 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

मोहाली, अमृतसर, बठिंडा, जालंधर , पठानकोट, लुधियाना हवाई अड्डों पर पूरी तैयारी

Flights: neglect of Jabalpur, no new flights cheating from jabalpur

Flights: neglect of Jabalpur, no new flights cheating from jabalpur

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने घरेलू उड़ाने से आने वालों के बारे में बड़ा फैसला किया है। जो लोग वायुयान से आएंगे और पंजाब से संबंधित हैं, उनका कोरोना परीक्षण होगा। अगर व्यक्ति कोरोनावयारस संक्रमित पाया जाता है तो उसे सरकारी अस्पताल में एकांतवास में रखा जाएगा। अगर रिपोर्ट नकारात्मक है तो 14 दिन के लिए घर में ही आइसोलेट किया जाएगा। छह जिलों में इसकी तैयारी कर ली गई है।
क्या होगा

पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार जो लोग पंजाब से संबंधित हैं और घरेलू हवाई उड़ान के माध्यम से हवाई अड्डा मोहाली, अमृतसर, बठिंडा, जालंधर , पठानकोट, लुधियाना को आने वाले है, सभी का कोरोना परीक्षण होगा। परीक्षण के बाद यात्री का नाम, पता, मोबाइल नंबर और अन्य विवरण प्राप्त करने के बाद ही उन्हें घर जाने की इजाजत दी जाएगी।
जालंधर में आ सकते हैं 3000 लोग

कोरोना परीक्षण की रिपोर्ट अगर सकारत्मक आती है तो व्यक्ति को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया जाएगा। यदि कोरोना परीक्षण की रिपोर्ट नकारात्मक आती है तो उसे 14 दिन के समय के लिए होम क्वारंटीन किया जाएगा। डिप्टी कमिशनर जालंधर ने बताया कि 3000 के करीब व्यक्ति दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं, जिनकी जिले में आने की संभावना है। उनके कोरोना परीक्षण की पूरी तैयारी कर ली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो