scriptशिरोमणि अकाली दल अपनी विचारधारा छोड़ भाजपा का चापलूस बना, पंजाबियों के साथ गद्दारी | Punjab health minister balbir singh sidhu attacks on Shiromani Akali d | Patrika News
लुधियाना

शिरोमणि अकाली दल अपनी विचारधारा छोड़ भाजपा का चापलूस बना, पंजाबियों के साथ गद्दारी

पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू का आरोप
‘ऑर्डिनेंस वापस कराने के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ेंगे

लुधियानाJun 25, 2020 / 07:33 pm

Bhanu Pratap

congress shirinami akali dal

congress shirinami akali dal

चंडीगढ़। पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार क्ल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि बादल परिवार ने पंजाब खासकर किसानी के लिए बहुत ही हानिकारक सिद्ध होने वाले ऑर्डिनेंस की हिमायत करके राज्य और किसानों के हितों के साथ गद्दारी की है। पंजाबियों के साथ गद्दारी की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जारी किए गए यह ऑर्डिनेंस जहाँ राज्यों के अधिकारों का हनन करते हैं वहीं इनके लागू होने से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की यकीनी खरीद वाली चल रही मंडीकरण व्यवस्था के खात्मे का भी आधार बनेगा।
किसानों पर बहुत बुरा प्रभाव

श्री सिद्धू ने कहा है कि सुखबीर सिंह बादल को यह भली भाँति ज्ञात है कि इन ऑर्डिनेंस से राज्य और यहाँ के किसानों की आर्थिकता पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ेगा, परन्तु वह सिर्फ एक मंत्रालय के लालच में राज्य के किसानों को पीठ दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान के अंतर्गत राज्यों को मिले अधिकारों को दबाने वाले केंद्र के इस फैसले की हिमायत करके सुखबीर सिंह बादल ने शिरोमणि अकाली दल के इतिहास को भी दागदार कर दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान के अनुसार कृषि का विषय राज्यों के अधिकार क्षेत्र में होने के कारण कृषि सम्बन्धी यह ऑर्डिनेंस जारी करके मोदी सरकार ने भारत के संविधान और इसकी मूल भावना का उल्लंघन किया है।
बादल परिवार सत्ता के बिना जी नहीं सकता

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब अकाली दल की मौजूदा लीडरशिप ने राज्यों को आत्मनिर्भरता प्रदान करने के अपने पुराने एजंडे को तिलांजलि देकर मोदी सरकार द्वारा राज्यों के अधिकारों को चोट पहुंचाने वाले फैसलों की हिमायत की है। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने जम्मू-कश्मीर राज्य को तोडक़र तीन केंद्रीय प्रबंध वाले क्षेत्रों में बदलने के फैसले की भी हिमायत की थी। इन फैसलों से स्पष्ट है कि शिरोमणि अकाली दल की अपनी कोई विचारधारा नहीं है और यह अब पूरी भाजपा का चापलूस बनकर रह गया है। श्री सिद्धू ने कहा कि बादल परिवार ने मोदी सरकार में अपने मंत्रालय को कायम रखने को प्राथमिकता देकर यह सिद्ध कर दिया है कि यह परिवार राज सत्ता के बिना जी ही नहीं सकता फिर चाहे इसके लिए उसे पूरे पंजाब के हित भी क्यों न कुर्बान करने पड़ें।
पंजाब विरोधी ऑर्डिनेंस को वापस कराएंगे

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने कहा कि इन पंजाब और किसान विरोधी ऑर्डिनेंस को रद्द करवाने की मुहिम शुरू करके कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हमेशा की तरह पंजाब के सच्चे सपूत होने का सबूत दिया है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह, एक नहीं, कई बारी अपना राजसी भविष्य दांव पर लगाकर पंजाब के लोगों के साथ खड़े हुए हैं। श्री सिद्धू ने कहा कि पंजाब पर थोपे गए पानी के समझौतों को पार्टी विचारधारा से उलट जाकर रद्द करना ऐसे ऐतिहासिक कदम हैं जिनके चलते कैप्टन अमरिन्दर सिंह आज हर पंजाबी के दिल में बसे हुए हैं। श्री सिद्धू ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने यह संकल्प किया हुआ है कि इन पंजाब विरोधी ऑर्डिनेंस को वापस करवाने के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ी जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो