scriptगोपीनाथ मुंडे के जयंती पर स्मारक का लोकार्पण | memorial dedicated to Gopinath Munde at anniversary | Patrika News

गोपीनाथ मुंडे के जयंती पर स्मारक का लोकार्पण

Published: Dec 12, 2015 04:31:00 pm

Submitted by:

Jyoti Kumar

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे के शनिवार को जयंती के मौके पर परली में उनके स्मारक का लोकार्पण पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और मंत्री मंकजा मुंडे के उपस्थिति में किया।

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे के शनिवार को जयंती के मौके पर परली में उनके स्मारक का लोकार्पण पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और मंत्री मंकजा मुंडे के उपस्थिति में किया। स्मारक का लोकार्पण करने के बाद शाह ने कहा कि मुंडे अपने जीवन में गरीबों और दलितों के लिए काम करते रहे। 

उन्होंने कहा कि मुंडे चाहते थे कि राज्य में भाजपा की सरकार बने लेकिन विधान सभा चुनाव के पहले ही उनका निधन हो गया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा को अपना आशीर्वाद दिया और अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ता मुंडे की प्रेरणा को ध्यान में रख कर काम करेंगे और मुझे पूरा विश्वास है कि फडणवीस के अगुआई में महाराष्ट्र मुंडे का स्वप्न पूरा करते हुए देश में एक बार फिर प्रथम स्थान पर आ जायेगा। 

उन्होंने कहा कि 18 एकड भूमि पर बना गोपीनाथ गढ -स्मारक- और मुंडे की विशाल प्रतिमा दलितों, वंचितों और गरीबों को प्रेरणा देती रहेगी। शाह ने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिव सेना मिल कर जनता के लिए काम कर रहे हैं और आने वाले समय में महाराष्ट्र का बहुत तेजी से विकास दोनों पार्टी मिल कर करेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व में जो सरकार महाराष्ट्र में 10 से 15 वर्ष तक शासन किया और सिंचाई के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किया लेकिन किसानों की सिंचाई की समस्या ज्यों की त्यों है लेकिन वर्तमान सरकार ने बहुत कम समय में बहुत अच्छा काम किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो