scriptशिरोमणि गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी की टोली जाएगी पाकिस्तान | Shiromani Gurdwara Management Committee team to be Pakistan | Patrika News
लुधियाना

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी की टोली जाएगी पाकिस्तान

संयुक्त राष्ट्र में भी उठाया जाएगा मुद््दा

लुधियानाJan 04, 2020 / 06:34 pm

Chandra Prakash sain

गुरुद्वारा गुरुबाग में ननकाना साहिब घटना पर विरोध प्रदर्शन

गुरुद्वारा गुरुबाग में ननकाना साहिब घटना पर विरोध प्रदर्शन

चंडीगढ़. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित सिख पंथ के संस्थापक गुरुनानक देव की जन्मस्थली गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हमले की घटना के बाद हालत का जायजा लेने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी का प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान का दौरा करेगा। कमेटी ने इस घटना को संयुक्त राष्ट्र में उठाने का फैसला किया है।
कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह लोंगोवाल ने गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हमले की घटना की कड़ी निंदा करते हुए शनिवार को पाकिस्तान सरकार से अपील की कि वह दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। लोंगोवाल ने कहा कि हम पाकिस्तान सरकार से हमले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए अपील करते हैं कि वहां रहने वाले सिखों की पूरी हिफाजत की जाए।
उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक गुरुद्वारे पर हमले के बाद हम हालत का जायजा लेने के लिए चार सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल वहां भेजेंगे। प्रतिनिधिमंडल ननकाना साहिब के सिख परिवारों से मिलेगा और पंजाब के राज्यपाल व मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेगा। प्रतिनिधिमंडल में राजिंदर सिंह मेहता,रूप सिंह,सुरजीत सिंह और राजिंदर सिंह शामिल किए जायेंगे। हमने गुरुद्वारा ननकाना साहिब प्रबन्धक कमेटी से बातचीत की है और कमेटी ने बताया है कि अब हालत सामान्य है। उन्होंने कहा कि हमले की घटना से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई है। लोंगोवाल ने कहा कि इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में भी उठाया जाएगा।
पंजाब की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

Home / Ludhiana / शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी की टोली जाएगी पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो