scriptCrocodiles in this area have made sleepless nights | इस इलाके में मगरमच्छों ने उड़ा रखी है रातों की नींद | Patrika News

इस इलाके में मगरमच्छों ने उड़ा रखी है रातों की नींद

(Bihar News ) यदि आप ऐसे इलाके में रह रहें हैं (Terror of crocodiles ) जहां बारिश और बाढ़ (Crocodiles coming with flood ) के पानी के साथ बह कर पता नहीं कब मगरमच्छ आ जाए, तो सोचिए कि रातों की नींद गायब होना लाजिमी है। गंडक नदी से बहता हुआ एक मगरमच्छ बगहा की बस्ती में पहुंच गया। इस मगरमच्छ ने भारी उत्पात मचाया। मगरमच्छ ने दो बकरियों को अपना निवाला बना लिया।

मधुबनी

Published: July 15, 2020 06:10:33 pm

मधुबनी(बिहार): (Bihar News ) यदि आप ऐसे इलाके में रह रहें हैं (Terror of crocodiles ) जहां बारिश और बाढ़ (Crocodiles coming with flood ) के पानी के साथ बह कर पता नहीं कब मगरमच्छ आ जाए, तो सोचिए कि रातों की नींद गायब होना लाजिमी है। पता नहीं भयानक मुंह फाड़े मगरमच्छ कब निगल जाए। कुछ इसी तरह के डर और घबराहट के साये में रहने को विवश हैं बगहा जिले के बासिंदें। इन्हें पता नहीं कि नदी में बह कर आए मगरमच्छ कब घरों में घुस आए और अपना निवाला बना लें। इसी तरह हुई एक घटना के बाद से इलाके के लोगों में दहशत व्याप्त है। यह डर खासतौर पर छोटे बच्चों को लेकर है। बच्चे मगरमच्छ का मुकाबला भी नहीं कर सकते। ऐसे में परिजनों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर ज्यादा चिंता है।

इस इलाके में मगरमच्छों ने उड़ा रखी है रातों की नींद
इस इलाके में मगरमच्छों ने उड़ा रखी है रातों की नींद

गंडक से आया मगरमच्छ
दरअसल यह डर तब उत्पन्न हुआ जब गंडक नदी से बहता हुआ एक मगरमच्छ बगहा की बस्ती में पहुंच गया। इस मगरमच्छ ने भारी उत्पात मचाया। मगरमच्छ ने दो बकरियों को अपना निवाला बना लिया। जब मगरमच्छ को भगाने की कोशिश की गई तो उसने लोगों पर भी धावा बोल दिया। मगरमच्छ के इस हमले में दो लोग घायल हो गए। मगरमच्छ के हमले का शिकार हुए एक शख्स ने बताया कि ब सुबह वो लोग जगे तो उनकी दो बकरियों का शिकार कर मगरमच्छ घर के बाहर ही बैठा था। जब उसे भगाने की कोशिश हुई तो उसने दो लोगों को घायल भी कर दिया।

पकड़ा गया मगरमच्छ
इसके बाद ग्रामीणों ने मगरमच्छ को बांध दिया और वन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद वनपाल अरविंद दुबे के नेतृत्व में पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकरइस मगरमच्छ का रेस्क्यू शुरू किया। कई घण्टों की मशक्कत के बाद पकड़कर मगरमच्छ को वन विभाग की टीम ले गई। पकड़े गए मगरमच्छ को गंडक नदी में वापस छोड़ दिया जाएगा। दुबे ने बताया कि मगरमच्छ ने जो नुकसान किया है उसका मुआवजा देने की प्रकिया शुरू कर दी गई है। बारिश की वजह से नदियों के जलस्तर में वृद्धि हुई है, ऐसे में कई जीव जंतु पानी से निकलकर शहरी इलाकों में घुस रहे हैं।

मगरमच्छों ने डेरा डाला
बिहार के बगहा में गंडक नदी में पानी का जलस्तर बढऩे से कई गांव में जलस्तर बढ़ गया है। वहीं, इससे ग्रामीणों के बीच नई समस्या आ गई है. जंगल में बाढ़ का पानी घुसने के कारण रिहायशी इलाकों में मगरमच्छ घुस गए हैं। कई डोभ और निजी तालाबों में डेरा डाले मगरमच्छों से लोग डरे सहमे हुए हैं। वाल्मीकि टाईगर रिजर्व जंगल में बाढ़ का पानी प्रवेश करने और गंडक नदी का जलस्तर बढऩे से निकलकर रिहायशी इलाकों में मगरमच्छों का झुंड पहुंचा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

अनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनीममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर'Haj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हरायालगातार बारिश के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी, केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक, प्रशासन ने कहा - 'जो जहां है वहीं रहे'‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’Asia Cup Hockey 2022: अब्दुल राणा के आखिरी मिनट में गोल की वजह से भारत ने पाकिस्तान के साथ ड्रा पर खत्म किया मुकाबला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.