बदमाशों ने की पत्रकार अजय विद्रोही की गोली मारकर हत्या

NUJI ने कठोर शब्दों में निंदा करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की  है।

Indresh Gupta

October, 0102:19 PM

मधुबनी। सीतामढी में कुछ बदमाशों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक पत्रकार का नाम अजय विद्रोही था। वे कई मीडिया संस्थानों में काम करने के बाद फ्री-लांस के तौर पर काम कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने पहले धोखे से फोन पर अजय विद्रोही को बाहर रात में घर से बाहर बुलाया इसके बाद करीब 10 बजे उनको गोली मार दी।


घटना को लेकर सीतामढ़ी में भयकंर बवाल मचा हुआ है। लोग पत्रकार अजय विद्रोही की हत्या के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। पूरी घटना में पुलिस का भी एक अमानवीय चेहरा नजर आया है। बताया जा रहा है कि खबर मिलन के बाद भी डेढ़ घंटे तक पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची। आनन-फानन में अजय को किसी तरह सदर अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई।


घटना को लेकर लोगों में इतना आक्रोश था कि अस्पताल पहुंचे एएसपी और पुलिसकर्मियों को खदेड़ लिया। पुलिस ने किसी किसी तरह शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामले में पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा। सीवान, मोतिहारी, बेतिया, बगहां, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी सहित कई जिलों के पत्रकारों ने घटना को काफी निंदनीय करार देते हुए शोक व्यक्त किया। 

पत्रकार अजय वीद्रोही की जघन्य हत्या का मामला राष्ट्रिय स्तर पर उठाया जाना चाहिए। पत्रकार की हत्या निंदनीय ही नहीं होती ये लोकतंत्र की हत्या है इस पर न्यायलय और सरकार को संज्ञान लेकर दोषियों पर सख्त कार्यवाही करें व पत्रकारों की सुरक्षा को सुनिश्चित करें।


नेशनल जर्नलिस्ट यूनियन आफ इंडिया बिहार ईकाई के महासचिव राकेश प्रवीर ने इस घटना की कठोर शब्दों में निंदा के साथ ही अपराधिओं की अविलम्ब गिरफ्तरी व पत्रकारों की सुरक्षा की मांग करती हैं। साथ हीं श्री प्रवीर मृतक पत्रकार के परिजनों को उचित मुआवजा की मांग भी किए हैं। अविलंब अपराधियों की नहीं हुई गिरफ्तारी तो आंदोलन तय हैं -राकेश प्रवीर, महासचिव NUJI बिहार
Show More
इन्द्रेश गुप्ता
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned