script

भगवान के घर चोरी, चोरों ने बेश कीमती करोड़ों की दो मुरली मनोहर की मुर्तियों को चुराया

locationमधुबनीPublished: Oct 24, 2019 07:06:23 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

स्थानीय लोगों की माने तो चोरों ने बुधवार की रात को मंदिर से अति प्रचीन श्री कृष्ण की मूर्तियों को चोरी किया है। पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि इन चोरी गई अष्टधातु की दो मूर्तियों की कीमत करोड़ों में है।

भगवान के घर चोरी, चोरों ने बेश कीमती करोड़ों की दो मुरली मनोहर की मुर्तियों को चुराया

भगवान के घर चोरी, चोरों ने बेश कीमती करोड़ों की दो मुरली मनोहर की मुर्तियों को चुराया

मधुबनी, नगर थाना क्षेत्र के वार्ड तीन के प्राचीन मुरली मनोहर मंदिर से चोरों ने भगवान श्रीकृष्ण की दो मूर्तियों की चोरी कर ली गई। मंदिर से भगवान की मूर्तियों की चोरी के बाद से ही इलाके में रोष का माहौल बना हुआ है। स्थानीय लोगों की माने तो चोरों ने बुधवार की रात को मंदिर से अति प्रचीन श्री कृष्ण की मूर्तियों को चोरी किया है। पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि इन चोरी गई अष्टधातु की दो मूर्तियों की कीमत करोड़ों में है।
इसे स्थापित करने वाले परिवार से जुड़े लोगों की मानें तो यह काफी प्राचीन मूर्तियां है और इनकी कीमत 20 से 25 करोड़ रुपए की होगी। मंदिर देखरेख करने वालों की माने तो चोरी की गई मूर्ति में एक करीब ढाई फीट की है। इसका वजन 50 किलो है। वहीं दूसरी आधा फीट की है। इसका वजन करीब पांच किलो है। मंदिर में इन मूर्तियों से स्थानीय लोगों को काफी प्यार व आस्था है हर दिन यहां लोग भगवान के दर्शनों के लए आते हैं। इस सूचना के बाद से ही स्थानीय स्तर पर लोगों में काफी नाराजगी है और चोरों को पकडऩे की मांग की जा रही है।
मालूम हो कि महाराज कुमार कीर्ति सिंह द्वारा वर्ष 1850-60 के बीच निर्मित मुरली मनोहर मंदिर में वर्ष 2015 में भी एक मूर्ति की चोरी कर ली गई थी। वह अब तक बरामद नही की जा सकी है। लोगों को कहना है कि इस तरह से प्राचीन मूर्तियों व धरोहर की चोरी से आस्था का काफी नुकसान हो रहा है जबकि प्रशासन की ओर से कुछ प्रयास नहीं किए गए हैं। मंदिर के पुजारी ने बताया कि गुरुवार की सुबह वे जब अन्य दिनों की तरह पूजा-अर्चना को गए तो पाया कि भगवान कृष्ण की दोनों मूर्ति गायब है। मंदिर के मुख्य दरवाजे तथा मंदिर के गर्भगृह का ताला टूटा था व सामान भी फैला हुआ था इसे देखकर एक बार तो वह भी सकते में आ गए थे। पुलिस इस मामले में गर्भगृह व अन्य स्थानों पर चोरों के पांव के निशान व अन्य चीजों की जांच कर रही है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो