script

मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाना पुलिस को महंगा पड़ा

locationमधुबनीPublished: Apr 01, 2020 09:26:03 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

( Bihar News ) देश में जहां कोरोना ( Corona ) वायरस से लडऩे के लिए लॉक डाउन ( Lock down ) है। वहीं मधुबनी जिले के झंझारपुर के अंधराठाढ़ी प्रखंड के मंदना पंचायत की एक मस्जिद में ( Gathering in mosque ) जमा हुए लोगों को लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने गई पुलिस ( Attack from mosque on Police ) और प्रशासन की टीम पर लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया।

मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाना पुलिस को महंगा पड़ा

मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाना पुलिस को महंगा पड़ा

मधुबनी(बिहार): ( Bihar News ) देश में जहां कोरोना ( Corona ) वायरस से लडऩे के लिए लॉक डाउन ( Lock down ) है। वहीं जिले के झंझारपुर के अंधराठाढ़ी प्रखंड के मंदना पंचायत की एक मस्जिद में ( Gathering in mosque ) जमा हुए लोगों को लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने गई पुलिस ( Attack from mosque on Police ) और प्रशासन की टीम पर लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। ईंट पत्थरों और लाठियों से हमले के बीच थाना प्रभारी किसी तरह जान बचाकर भागे। इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बुधवार को करीब दर्जन भर लोगों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस पर कर दिया हमला
मंगलवार शाम को पुलिस को जानकारी मिली थी कि मस्जिद में बड़ी संख्या में बाहरी मुसलमान जमा हुए हैं। सूचना पाकर पहुंचे थाना प्रभारी ने लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाना शुरु किया कि मस्जिद में जुटे लोगों ने इन पर धावा बोल दिया। थाना प्रभारी किसी तरह बचकर भाग निकले। झंझारपुर के एएसपी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज़ कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

100 लोगों पर एफआईआर
मधुबनी एसपी डॉ सत्यप्रकाश के मुताबिक सौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी शुरु हो गई है। इलाके की नाकेबंदी कर कानून तोडऩे वालों को पकड़ा जा रहा है। गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी मरकज़ से लौटे बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग जहां-तहां मस्जिद और मकबरे में शरण लिए हुए हैं। हालांकि कई मस्जिदों में पुलिस ने कार्रवाई कर विदेशी मुस्लिमों को निकाल बाहर किया। पर मरकज़ से लौटे अभी ढेरों ट्रेस नहीं हो पाए हैं। मस्जिदों मदरसों में विदेशी मुसलमानों के बड़ी संख्या में पाए जाने से पुलिस सकते में है।

ट्रेंडिंग वीडियो