scriptTerror Attack: पत्नी से किया था घर आने का वादा, मनहूस खबर सुन बिलख उठा परिवार | Terror Attack Kathua: Kabir Das Uikey was martyred in the terrorist attack in Jammu and Kashmir | Patrika News
छिंदवाड़ा

Terror Attack: पत्नी से किया था घर आने का वादा, मनहूस खबर सुन बिलख उठा परिवार

Terror Attack Kathua: शहीद कबीर दास उईके ने 2011 में सीआरपीएफ जॉइन की थी। 20 जून को वे घर वापस आने वाले थे, लेकिन उनके शहीद होने की खबर घर आ गई।

छिंदवाड़ाJun 13, 2024 / 07:48 pm

Ashtha Awasthi

Terror Attack Kathua

Terror Attack Kathua

Terror Attack Kathua: जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के जवान कबीर दास उईके शहीद हो गए। 35 साल के कबीर दास बिछुआ तहसील के पुलपुलडोह के रहने वाले थे। 2011 में वे सेना में भर्ती हुए थे। कबीरदास कठुआ में आतंकियों से मुठभेड़ में वे शहीद हो गए, जबकि 5 घायल हैं। गुरुवार को छिंदवाड़ा जिले के पुलपुलडोह में उनका अंतिम संस्कार कर दिया। पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

दो आतंकियों ने घरों से पानी मांगा

सैदा सुखल गांव में मंगलवार रात दो आतंकियों ने घरों से पानी मांगा। संदेह पर लोगों ने दरवाजे बंद कर शोर मचाया। आतंकी हवा में फायर कर भागने लगे। एक ने हथगोला फेंकने की कोशिश की। वह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। दूसरा अभी छिपा हुआ है। आतंकियों की गोलीबारी में कबीर घायल हो गए। बुधवार तड़के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सीएम डॉ मोहन यादव ने शहादत पर दुख जताया।
ये भी पढ़ें: 48 घंटे अहम… एंट्री लेने जा रहा प्री-मानसून, 36 जिलों में धुंआधार बारिश अलर्ट

चार साल पहले हुई थी शादी

पुलपुलडोह में रहने वाले कबीर दास उईके ने 2011 में सीआरपीएफ जॉइन की थी। 20 जून को कबीर घर वापस आने वाले थे, लेकिन उससे पहले उनके शहीद होने की खबर घर आ गई। कांस्टेबल कबीर दास उईके की चार साल पहले शादी हुई थी। इनके अलावा परिवार में मां इंदरवति उईके और छोटा भाई अमीर उईके है। दो बहनों कविता और सविता की शादी हो चुकी है। पिता कुछ साल पहले ही गुजर गए थे।

पैतृक गांव में अंतिम संस्कार

इस घटना के बाद शहीद कबीर दास उईके के घर पर मातम छा गया है। सांसद विवेक बंटी साहू ने उनके घर पहुंचकर खेद व्यक्त कर परिवार को ढांढस बंधाया। साथ ही पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया। शहीद का पार्थिव शरीर गुरुवार 10 बजे उनके गांव पुलपुलडोह पहुंचा। बेटे की मौत की खबर सुनकर मां इंद्रवती उइके स्तब्ध है। मां ने कहा उनकी फोन पर एक दिन पहले बात हुई थी।

कमलनाथ ने किया ट्वीट

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी जवान की शहादत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स कर लिखा- जम्मू कश्मीर के कठुआ में मंगलवार को हुए आतंकवादी हमले में छिंदवाड़ा के पुलपुलडोह निवासी सीआरपीएफ जवान कबीर दास शहीद हो गए। भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले छिंदवाड़ा के वीर सपूत पर हमें गर्व है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें और परिजनों को यह वज्रपात सहने की शक्ति प्रदान करे। दुख की घड़ी में पूरा छिंदवाड़ा परिवार उनके साथ है।

Hindi News/ Chhindwara / Terror Attack: पत्नी से किया था घर आने का वादा, मनहूस खबर सुन बिलख उठा परिवार

ट्रेंडिंग वीडियो