scriptइन बॉलीवुड सेलेब्स ने बदला धर्म, अपनाया इस्लाम, जानें क्या थे कारण | Patrika News
बॉलीवुड

इन बॉलीवुड सेलेब्स ने बदला धर्म, अपनाया इस्लाम, जानें क्या थे कारण

5 Photos
3 weeks ago
1/5

Dharmendra and Hema Malini: धर्मेंद्र और हेमा मालिनी बॉलीवुड के फेमस एक्टर्स हैं, उन्होंने एक-दूसरे से शादी करने के लिए ही इस्लाम धर्म अपनाया था। उन्होंने अपना नाम बदलकर दिलावर खान और आयशा बी रख लिया। हिंदू विवाह अधिनियम के अनुसार, दूसरी शादी अवैध है। इसलिए उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया और हेमा मालिनी से इस्लामिक रीति-रिवाज से शादी कर ली।

2/5

Sharmila Tagore: शर्मिला टैगोर को बेगम आयशा सुल्ताना के नाम से भी जाना जाता है। शर्मिला अपने समय की एक फेमस एक्ट्रेस थीं। एक्ट्रेस ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से करोड़ों लोगों का दिल भी जीता। एक्ट्रेस को पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से प्यार हो गया था और उनसे शादी करने से पहले उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया। बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर आयशा सुल्ताना रख लिया।

3/5

Amrita Singh: अमृता सिंह 80 और 90 के दशक की एक फेमस एक्ट्रेस थीं। उनका जन्म एक सिख परिवार में हुआ था। एक्ट्रेस ने बाद में इस्लाम धर्म अपना लिया। उन्होंने सैफ अली खान से शादी की जो उनसे 12 साल छोटे हैं। उनके दो बच्चे हैं सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। शादी के 13 साल बाद अमृता और सैफ का तलाक हो गया था।

4/5

Mahesh Bhatt: महेश भट्ट एक फेमस फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं। उन्होंने अपनी पहली पत्नी को छोड़े बिना सोनी राजदान से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया। वह फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट के पिता हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह इस धर्म का पालन नहीं कर रहे हैं।

5/5

Ayesha Takia: रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयशा टाकिया ने फरहान आजमी से शादी करने से पहले इस्लाम धर्म अपना लिया था। इस जोड़े की शादी इस्लामिक रीति-रिवाज से हुई।

loksabha entry point
newsletter

Riya Chaube

रिया चौबे ने पत्रकारिता में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन किया हुआ है। ग्रेजुएशन के समय से ही सोशल मीडिया के साथ-साथ एंकरिंग, रिपोर्टिंग, न्यूज़ राइटिंग और इंटरव्यू भी कवर किये हैं। वर्तमान में राजस्थान पत्रिका समूह में बतौर प्रोड्यूसर कार्यरत हैं।
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.