scriptबारनवापारा अभयारण्य में दो बायसन की मौत, पहले भी जा चुकी है कई जानवरों की जानें | 2 bayson died in Barnawapara wildlife sanctuary | Patrika News

बारनवापारा अभयारण्य में दो बायसन की मौत, पहले भी जा चुकी है कई जानवरों की जानें

locationमहासमुंदPublished: Apr 25, 2019 12:46:26 pm

Submitted by:

Anjalee Singh

बारनवापारा अभयारण्य के अंतर्गत अलग-अलग स्थानों पर दो बायसन की मौत होने का मामला सामने आया है।

Animal

बारनवापारा अभयारण्य में दो बायसन की मौत, पहले भी जा चुकी है कई जानवरों की जानें

बारनवापारा. छत्तीसगढ़ के बारनवापारा अभयारण्य के अंतर्गत अलग-अलग स्थानों पर दो बायसन की मौत होने का मामला सामने आया है। मृत बायसन में एक 7 वर्ष का नर तो दूसरी उम्रदराज मादा है। बायसनों की मौत की वजह लड़ाई बताई जा रही है। बायसनों का शव परीक्षण के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया।

मिली जानाकरी के अनुसार नर का शव कोठारी परिक्षेत्र के कक्ष क्रमांक-161 एवं उम्र दराज मादा बायसन का शव चरौदा सर्कल के पकरीद कक्ष क्रमांक 126 के पास मिला है। गर्मी में वन्य प्राणियों को जंगल में भोजन व पानी नहीं मिल पा रहा है। इसकी वजह से भटक रहे हैं। तेज गर्मी से जंगलों के छोटे-छोटे तालाब भी सूख गए हैं।

वन विभाग के अनुसार एक उम्र दराज मादा बायसन व नर बायसन का शव जंगल में मिला। वन विभाग दो बायसन की मौत की तफ्तीश में जुट गई है। विभाग पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है, ताकि दोनों बायसनों की मौत का कारण स्पष्ट हो सके। इसके पूर्व जंगल क्षेत्र में जंगलों के बीच स्थित पानी के स्रोतों में जहर खुरानी से बायसन, चीतल, मोर, बंदर सहित अन्य वन्य प्राणियों की मौत हो चुकी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो