script

पुलिस की लापरवाही से भाग निकला धोखाधड़ी का आरोपी , युवा जनता कांग्रेस ने किया घेराव

locationमहासमुंदPublished: Mar 12, 2018 11:12:47 am

Submitted by:

Deepak Sahu

पुलिस ने अकेले छोड़ दिया आरोपी को जिससे वह भाग निकला। पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ युवा जनता कांग्रेस ने थाने का घेराव किया।

janta congress
महासमुंद. फर्जी ऋण पुस्तिका बनाकर जमीन बेचने के आरोपी को भागने में मदद करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रविवार को थाने का घेराव किया। इस दौरान पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव के आश्वासन के बाद घेराव समाप्त हुआ।
प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी ने बताया कि राम टाकीज रोड निवासी कप्तान सिंह पिता व रिविंद प्रधान , नारायण दीप एवं सुफल के खिलाफ कोतवाली थाने में फर्जी ऋण पुस्तिका बनाकर जमीन बेचने का मामला 20 जुलाई से दर्ज है। आरोपी कप्तान सिंह खुलेआम महासमुंद में घूम रहा था। पिछले 7 माह से पुलिस आरोपी को पकड़ नहीं पा रही थी। शनिवार को दोपहर जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आरोपी कप्तान सिंह को एक निजी हास्पिटल में पकड़ा। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने थाना प्रभारी को सूचना दी।

सूचना पर पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर आरोपी को पकड़ लिया। कप्तान सिंह ने बहाना बनाते हुए अस्पताल के अंदर जाने की बात कही। इस पर पुलिस ने उसे अकेले ही अंदर जाने दिया। इस दौरान कप्तान सिंह की पत्नी, बेटा, बहू व बहन भी मौजूद थी। कप्तान सिंह को पुलिस ने जब हिरासत में लिया तो उनके परिजनों ने आपत्ति जताई। इधर आरोपी कप्तान सिंह अस्पताल के पीछे दरवाजे से फरार हो गया। जिसकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद है। इसके बाद भी पुलिस ने आरोपी को भगाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया। इसे लेकर कार्यकर्ताओं ने थाना घेरा।
तिवारी ने आरोप लगाया कि आरोपी पुलिस की निष्क्रियता के चलते फरार हो गया। आरोपी को भागने में मदद करने वाले परिजन, विवेचक एवं थाना प्रभारी के खिलाफ उचित कार्रवाई की बात को लेकर थाने के सामने कार्यकर्ता बैठ गए। भागीरथी चंद्राकर, रमेश साहू, धीरज सफराज, बबलू हरपाल, अनीश राजवानी, विराज चंद्राकर, नीरज परोहा, वैभव कुमार, हफीज कुरैशी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।
कटोरा तालाब निवासी अशोक सोनवानी ने 20 जुलाई 2017 को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके अनुसार पिथौरा ग्राम चिखली मेंं खसरा नंबर 14 , कुल रकबा 21 .320 ऋण पुस्तिका में योगेन्द्र बाबू के नाम दर्ज है। इस जमीन को आरोपियों ने फर्जी ऋण पुस्तिका बनाकर बेच दिया। इसके बाद प्रार्थी ने जमीन का बैनामा की मांग विक्रेताओं से की, लेकिन वे टालमटोल करते रहे। इससे प्रार्थी को शंका हुई और उन्होंने जमीन के कागजात की जांच कराई। जिसमें विक्रेताओं द्वारा तैयार की गई जमीन की ऋण पुस्तिका फर्जी होने की जानकारी मिली। इस मामले में पुलिस विवेचना कर ने कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो