विधानसभा निर्वाचन: कलक्टर ने मतगणना स्थल पर तैयारियों का लिया जायजा

विधानसभा निर्वाचन: कलक्टर ने मतगणना स्थल पर तैयारियों का लिया जायजा

Deepak Sahu | Publish: Dec, 04 2018 10:00:00 PM (IST) Mahasamund, Mahasamund, Chhattisgarh, India

कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हिमशिखर गुप्ता ने सोमवार को मतगणना स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया।

महासमुंद. विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए निर्धारित मतगणना स्थल कृषि उपज मण्डी परिसर पिटियाझर में मतगणना के लिए तैयारियां की जा रही हैं। जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना 11 दिसंबर की सुबह 8 बजे से एक साथ शुरू होगी।

कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हिमशिखर गुप्ता ने सोमवार को मतगणना स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और कहा कि मतगणना दिवस के पहले सभी प्रकार की तैयारियां सुनिश्चित कर लें। इस अवसर पर अपर कलक्टर शरीफ मोहम्मद खान, एएसपी वेदव्रत सिरमौर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी बीएस मरकाम, एसडीएम एवं सहायक रिटर्निंग ऑफिसर सुनील चंद्रवंशी सहित मतगणना तैयारी से जुड़े सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने मतगणना हॉल के भीतर और बाहर की व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने प्रमुख रूप से जनसुविधाएं जैसे शौचालय, पेयजल, संचार, विद्युत और अन्य व्यवस्थाएं शीघ्र करने के निर्देश दिए हंै। मतगणना परिसर में मीडिया सेंटर भी स्थापित किया जाएगा। चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए पासधारी मीडिया प्रतिनिधि ही मीडिया सेंटर में प्रवेश कर पाएंगे। मतगणना अभिकर्ता और सरकारी गणना कर्मियों को प्रवेश के लिए गेट भी निर्धारित किए गए हैं। उसी के अनुसार सुनिश्चित किया जाएगा।

७ से १४ जनवरी तक होगी विभागीय परीक्षा
गृह विभाग द्वारा संचालित विभागीय परीक्षा आगामी 7 से 14 जनवरी तक आयोजित होगी। इस परीक्षा के लिए शासकीय छत्तीसगढ़ महाविद्यालय रायपुर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। रायपुर संभाग के आयुक्त जीआर चुरेन्द्र ने संभाग के सभी जिला कलक्टरों को पत्र जारी कर निर्देशित किया है कि उक्त परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अधिकारी व कर्मचारियों की सूची नाम, पदनाम, कार्यालय का नाम, यदि आरक्षित श्रेणी के हैं, तो जाति प्रमाण-पत्र की छायाप्रति तथा जिस विषय की परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उसका उल्लेख करते हुए पूर्ण जानकारी निर्धारित प्रपत्र में 14 दिसंबर तक संभागायुक्त कार्यालय रायपुर में प्रेषित करें। नियत तिथि 14 दिसंबर के उपरांत प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा। परीक्षा के दौरान मोबाइल, पेजर, स्मार्ट वॉच तथा संचार साधन पूर्णत: प्रतिबंधित है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned