बीएसएनएल कार्यालयों से बैटरी की चोरी करने वाले हुए गिरफ्तार, अधिकारी का वाहन चलाने वाला ड्राइवर भी शामिल

चोरी की घटना को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को साइबर सेल की टीम ने धर दबोचा।

By: Deepak Sahu

Published: 03 Mar 2019, 05:40 PM IST

महासमुंद. तुमगांव बीएसएनएल ऑफिस, खल्लारी एवं जिले के बाहर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को साइबर सेल की टीम ने धर दबोचा। चोरी की वारदातों में रायपुर बीएसएनएल के अधिकारी का वाहन चलाने वाला एक ड्राइवर भी शामिल था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तुमगांव बीएसएनएल ऑफिस में 10 फरवरी को चोरी हुई थी। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने साइबर सेल की टीम को चोरी के मामले को सुलझाने के लिए निर्देशित किया। साइबर सेल की टीम ने जांच-पड़ताल प्रारंभ की। ढांक टोल प्लाजा, सरायपाली टोल प्लाजा तथा रायपुर जिले के रसनी आरंग टोल प्लाजा से 9 व 10 फरवरी के सीसीटीवी फुटेज सहित बेलसोण्डा रेलवे क्रासिंग, हाड़ाबंद रेलवे क्रासिंग, शहर एवं हाईवे में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। तभी एक वाहन संदिग्ध सामान ले जाते हुए दिखा।

टीम ने वाहन के बारे में जानकारी ली। तब पता चला कि वाहन मालिक रायपुर भांठागांव चौक पर अली बैटरी दुकान का संचालन करता है। टीम ने संचालक के संबंध में पूछताछ की तो, पता चला कि उसका संबंध बीएसएनएल ऑफिस में कार्यरत कर्मचारी से है। टीम ने ग्राम कोसबाय रावण भाठापारा, थाना व जिला गरियाबंद वर्तमान निवासी थाना टिकरापारा क्षेत्र रायपुर के राजेन्द्र सेन पिता पूरन लाल सेन (28) को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान टीम को आरोपी ने बताया कि वह वर्तमान में बीएसएनएल के एसडीओ रायपुर के यहां वाहन चलाता है।

टीम ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि भाठापारा लालपुर थाना विधानसभा जिला रायपुर के भुनेश्वर सेन उर्फ गोलू पिता अर्जुन (25), भूषण उर्फ छोटू पिता अर्जुन (20), शिवनी सेजबाहर रायपुर थाना मुजगहन के जितेन्द्र उर्फ टोबू पिता पवन साहू (25) के साथ मिलकर तुमगांव स्थित बीएसएनएल ऑफिस से बैटरी चोरी की घटना को अंजाम देना बताया। उसने बताया कि रायपुर भाठागांव चौक के अब्दुल फहीम खान पिता अब्दुल मजीद (36) गोल बाजार रायपुर से टाटा एसीई क्रमांक सीजी 04 जेडडी 3061 से उपरोक्त स्थानों पर जाकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। उन्होंने अब्दुल फहीम खान गोल बाजार रायपुर के पास उपरोक्त चोरी की गई बैटरियों को खपाना बताया।

इन्होंने की कार्रवाई
आरोपियों के कब्जे से 2 नग विडो एसी, 2 बैटरी, बैटरियों के कटे हुए पार्टस बरामद किया। इस कार्रवाई में उप निरीक्षक परेश पाण्डेय, उप निरी. संजय सिंह राजपूत, थाना तुमगांव प्रभारी संदीप माण्डले, सउनि. विकास शर्मा, नवधा राम खाण्डेकर, टिकाराम सारथी, प्रआर. सुधीर ठाकुर, मिनेश ध्रुव, प्रकाश नंद, आर. रवि यादव, शुभम पाण्डेय, अजय जांगड़े, पंकज शर्मा, छत्रपाल सिन्हा, चम्पलेश ठाकुर, संतोष सावरा, लाला राम कुर्रे शामिल थे।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned