नई नवेली दुल्हन का हो रहा था इंतजार, लेकिन आ धमका भालू, फिर जो हुआ.., जरूर देखें Video

नई नवेली दुल्हन का हो रहा था इंतजार, लेकिन आ धमका भालू, फिर जो हुआ.., जरूर देखें Video

Chandu Nirmalkar | Updated: 13 Jun 2019, 05:05:23 PM (IST) Mahasamund, Mahasamund, Chhattisgarh, India

Bear attack : परिवार के लोग कुछ समझ पाते इससे पहले भालू ने दो महिला समेत 4 लोगों को अपना शिकार (Bear attack in chhattisgarh) बना लिया। दिल दहला देने वाली इस घटना के बारे में पता चलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। फिर जो हुआ...

महासमुंद. घर में शादी (Marriage) का कार्यक्रम चल रहा था। परिवार के सभी लोग इस इंतजार (Chhattisgarh) में बैठे थे कि कब घर में नई नवेली दुल्हन (Bride) प्रवेश करेगी। लेकिन उस वक्त खलबली मच गई जब आदमखोर भालू घर में घुस गया। परिवार (Family) के लोग कुछ समझ पाते इससे पहले भालू (Bear Attack) ने दो महिला समेत 4 लोगों को अपना शिकार बना लिया। दिल दहला (Bear attack in chhattisgarh)देने वाली इस घटना के बारे में पता चलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। फिर जो हुआ...

Video जरूर देखें , Click

 

भालू को समझ बैठे शुअर फिर..
सुबह करीब 4.30 बजे महासमुंद शहर के नया रावणभाठा वार्ड-24 में भालू आ धमका। इस समय प्रजापति परिवार के लोगों को लगा कि रोज की तरह शुअर आ गया है। शुअर समझकर खदेडऩे की कोशिश की, तो देखा कि भालू है। तब परिवार में हड़कंप मच गया। भालू ने पलटकर हमला कर दिया। हमले में प्रजापति परिवार के दो महिला सहित चार लोग घायल हो गए। दो महिलाओं को गंभीर अवस्था में रायपुर रेफर कर दिया गया। घायलों में देवराज विश्वकर्मा (25) नीरा बाई (50), राधाबाई (40) और नारायण (45) हैं।

Must Video watch: शहर में घुसे भालू ने लोगों पर इस तरह किया हमला, देखिए वीडियो

दो महिला घायल
नीरा बाई और राधाबाई को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया है। भालू जब लोगों को दौड़ाने लगा, तो अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। कुत्तों के भोंकने पर भालू भी इधर-उधर भागने लगा। फिर 40 फीट गहरे और सूखे कुएं में भालू गिर गया। कुएं में भालू के गिरने की खबर मिली, तो वार्ड सहित शहर के लोगों की भीड़ लग गई।

 

Bear Attack

शादी समारोह में आए लोग दहशत में आ गए
नया रावणभांटा के प्रजापति परिवार में बुधवार की अलसुबह नई दुल्हन का इंतजार हो रहा था। परिवार में खुशियों का माहौल था, इसी बीच सुबह साढ़े चार बजे भालू आ धमका और परिवार की खुशियों में खलल डाल दिया। परिवार के दीपक प्रजापति ने बताया कि सुबह 4:30 बजे रहे थे, तब भालू आया। हम उसे शुअर समझकर खदेड़ रहे थे। अंधेरे में हम भालू को पहचान नहीं पाए और वे घर के भीतर घुस गया। इसके बाद भालू छलांग लगाकर कुएं में गिर गया। घायलों को मुआवजा के रूप में पहले एक-एक हजार रुपए प्रदान किया गया है।

Video

Bear Attack

रेस्क्यू कर भालू को कुएं से बाहर निकाला
फिर वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। रेंजर मनोज चंद्राकर सहित वन अमला पहुंचा। फिर वन विभाग के अधिकारियों ने इसकी खबर सीसीएफ केके बिसेन को दी। रायपुर से रेस्क्यू टीम सुबह 11 बजे पहुंची। इसमें डॉ. जयकिशोर झडिय़ा और आरके मिश्रा सहित 10 सदस्य शामिल थे। वन अमले ने सबसे पहले भालू को ट्रेन्कुलाइज किया। कुएं में सीढ़ी डाली गई। रस्सी के माध्यम से भालू को ऊपर लाया गया। काफी मशक्कत के बाद पांच घंटे में भालू को कुएं से बाहर निकाला गया। फिर वन प्रशिक्षण शाला में लाया गया।

Read Also: पानी की तलाश में शहर में घुसा भालू, दो महिला समेत 4 पर किया हमला, चीख-पुकार मची

आसपास लगी भीड़
नया रावणभांटा में भालू को देखने के लिए आस-पास भीड़ लग गई। सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए थे। इस वजह से कुएं के पास किसी को जाने नहीं दिया जा रहा था। इस वजह से लोग विभिन्न घरों के छतों पर चढ़ गए और भालू की एक झलक देखने का इंतजार करते रहे। वहीं बचाव दल ने पूरी सावधानी के साथ भालू को निकाला और भालू को अन्य स्थान ले गए। वार्ड-24 निवासी जय यादव और मिथलेश नसीने ने बताया कि उन्होंने पहली बार भालू को देखा है। इससे पहले वे कभी नहीं देखा था। जब वन विभाग की टीम नहीं पहुंची थी, तब कुएं के पास जाकर देखा था। वहीं संदीप ने बताया कि अब शहर भी सुरक्षित नहीं हैं। पहले हाथी आए थे, अब भालू भी शहर की ओर आ रहे हैं।


बुधवार की अलसुबह करीब 3 बजे मौहारीभाठा में भालू पहुंचा। इसके बाद दर्रीतालाब में पानी पिया। यहां कुछ लोगों को घायल करने की खबर है। इसके बाद शहर के मेन रोड पर आया। सिटी कोतवाली के सामने शुभांक शर्मा को घायल किया। भालू को देखते ही कुत्तों ने घेर लिया। फिर भालू भागते हुए नया रावणभाठा पहुंचा। यहां चार लोगों को घायल करने के बाद कुएं में गिर गया।

कुएं से भालू को निकाल लिया गया है। संरक्षित क्षेत्र में ही भालू को छोड़ जाएगा। भालू भोजन व पानी की तलाश में आ जाते हैं। डीएफओ ने कुएं में भालू के गिरने की सूचना दी थी। हम अपनी टीम के साथ पहुंचे और मुआयना किया। ट्रेकर को सीढ़ी के माध्यम से अंदर भेजा गया और जाल डाला गया। भालू को ट्रेंकुलाइज कर बाहर निकाला गया।
केके बिसेन, सीसीएफ

 

 

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned