scriptघर से निकली महिला पर रास्ते में भालू ने किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर | Bears attacked women in Mahasamund Chhattisgarh | Patrika News

घर से निकली महिला पर रास्ते में भालू ने किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर

locationमहासमुंदPublished: Apr 14, 2019 12:48:48 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

घर से निकली लक्ष्मी ठाकुर पिता गैंगसिंह ठाकुर (18) भालू के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गई।

bear news

घर से निकली महिला पर रास्ते में भालू ने किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के कोमाखान थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह करीब 6 बजे घर से निकली लक्ष्मी ठाकुर पिता गैंगसिंह ठाकुर (18) भालू के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गई। वह परिजनों के साथ नीलगिरी प्लांटेशन में गई थी। अचानक एक भालू आ गया और उसने उस पर हमला कर दिया।

युवती को तत्काल 112 की सहायता से प्राथमिक उपचार के लिए बागबाहरा भेजा गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे कोमाखान लाया गया। वन विभाग के अफसरों ने पीडि़त के परिजनों को एक हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की। इधर, ग्राम जम्हर में चौकीदार की जान लेने के 34 घंटे के बाद रहस्यमय परिस्थिति में एक भालू की मौत हो गई। भालू का शव नाला में मिला था।

भालू की मौत कैसे और क्यों हुई, इसका खुलासा पीएम के बाद भी नहीं हो सका है। डिप्टी रेंजर धनेन्द्र सिन्हा ने बताया कि भालू का बिसरा प्रीजर्व करके वन विज्ञान केंद्र देहरादून भेज दिया गया है। ग्राम जम्हर में बुधवार रात दो भालुओं ने चमार सिंह पिता रेशम लाल गोंड़ (42) पर हमला कर दिया। चौकीदार की मौत के बाद दूसरा भालू जंगल की तरफ भाग निकला था, जबकि पहला बाहरी क्षेत्र में विचरण कर रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो