scriptलॉकडाउन में आलू व प्याज की कालाबाजारी, शिकायत मिलते ही टीम ने की कार्रवाई | Black marketing of potatoes and onions in lockdown | Patrika News
महासमुंद

लॉकडाउन में आलू व प्याज की कालाबाजारी, शिकायत मिलते ही टीम ने की कार्रवाई

कंटेनमेंट जोन घोषित करने की खबर के बाद दो दिन के भीतर आलू प्याज की कीमतों में इतना इजाफा हुआ कि कई लोग रेट सुनते ही सन्न रह गए

महासमुंदSep 24, 2020 / 04:22 pm

Bhawna Chaudhary

लॉकडाउन से पहले शुरू हुई कालाबाजारी, 100 रुपए किलो बिका टमाटर

लॉकडाउन से पहले शुरू हुई कालाबाजारी, 100 रुपए किलो बिका टमाटर

महासमुंद. जिले के संपूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करने की खबर के बाद दो दिन के भीतर आलू प्याज की कीमतों में इतना इजाफा हुआ कि कई लोग रेट सुनते ही सन्न रह गए। दो दिन पहले तक 30 से 35 रुपए प्रतिकिलो आलू व प्याज की कीमत थी। बुधवार को आलू 60 और प्याज 55 रुपए में लोगों को खरीदना पड़ा।

बुधवार को शहर के बाजार में जमकर भीड़ उमड़ी। सब्जी बाजार सहित अन्य दुकानों में खरीदारों की भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी। वहीं आलू व प्याज की मुनाफाखोरी की भी शिकायत सामने आई।दो दिन के भीतर आलू 35 से 50 और प्याज 30 से 55 रुपए प्रतिकिलो की दर से बिक्री हुई। कई चूल्हा किराना की दुकानों में लोगों को 60 रुपए में आलू बेचा गया।

इसकी खबर लगते ही प्रशासन की टीम सब्जी बाजार पहुंची। बताया जाता है कि टीम के पहुंचते ही कुछ व्यापारियों ने रेट भी कम कर दिए। इसके अलावा आलू व प्याज की कीमत बढ़ने की खबर मिलने के बाद शहर के लोग मंगलवार को ही खरीदकर ले गए थे। सब्जी व्यापारी संघ के अध्यक्ष संतोष चंद्राकर ने बताया कि किराना दुकानदारों ने ही आलू व प्याज का दाम बढ़ाया है।

सब्जी बाजार में आलू 45 व प्याज 50 के आस-पास ही बिका है। किराना दुकान वाले 80 रुपए किलो प्याज ले रहे थे। नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने बताया कि खाद्य विभाग की टीम, नगर पालिका व पुलिस के साथ एक टीम सब्जी बाजार गई थी। ऐसी शिकायत मिली थी कि सब्जी बाजार में ज्यादा दाम में सब्जी बेची जा रही है। कार्रवाई की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो