script

बीपीएल कार्ड धारियों को अब एक साथ मिलेगा दो महीने का राशन

locationमहासमुंदPublished: Mar 17, 2019 01:47:47 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

अप्रैल और मई का राशन अप्रैल महीने में एक साथ मिलेगा।

cg news

बीपीएल कार्ड धारियों को अब एक साथ मिलेगा दो महीने का राशन

महासमुंद. छत्तीसगढ़ में बीपीएल कार्डधारियों को 35 किलो चावल मिलने का इंतजार है। वर्तमान में प्रति व्यक्ति के हिसाब से 7 किलो चावल का वितरण हो रहा है।

उम्मीद है कि दो महीने के बाद 35 किलो चावल मिलने लगेगा। इसके अलावा अप्रैल और मई का राशन अप्रैल महीने में एक साथ मिलेगा। जिले में 579 उचित मूल्य की दुकानों से 2 लाख 85 हजार कार्डधारियों को राशन का वितरण किया जाता है। अब बीपीएल कार्डधारियों को 35 किलो चावल देने की योजना है। दो महीने के बाद हितग्राहियों को इसका लाभ मिलने लगेगा।
वहीं गरीबों को चावल वितरण करने के लिए चार लाख क्विंटल धान की कस्टम मिलिंग का टारगेट बढ़ा दिया गया है। वहीं 35 किलो चावल मिलने की उम्मीद में लोग राशन कार्ड बनाने के लिए खाद्य विभाग पहुंच रहे हैं। जिला खाद्य अधिकारी अजय यादव ने बताया कि राशन कार्ड बनाने के लिए प्रतिदिन लोग पहुंचते हैं।
अभी 100-200 आवेदन आए हैं। इधर, 35 किलो चावल देने का आदेश नहीं आया है, लेकिन दो महीने का राशन अप्रैल माह में एक साथ दिया जाएगा। इस वर्ष कस्टम मिलिंग का भी लक्ष्य सरकार ने बढ़ाया है। कस्टम मिलिंग का कार्य भी अब अंतिम चरण में है।
खाद्य अधिकारी, अजय यादव ने बताया 35 किलो चावल देने का आदेश नहीं पहुंचा है। वहीं आचार संहिता भी लग गई है। राशन कार्ड बनाने के लिए लोग कार्यालय पहुंच रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो