scriptमाध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा केंद्रों में बांटी आंसर शीट, पहले से लिखे होंगे रोल नंबर | Chhattisgarh Board of Secondary Education distributed answer sheet | Patrika News

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा केंद्रों में बांटी आंसर शीट, पहले से लिखे होंगे रोल नंबर

locationमहासमुंदPublished: Feb 23, 2019 11:36:25 am

Submitted by:

Deepak Sahu

बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र प्रभारियों को भी जिला शिक्षा विभाग द्वारा प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

answer sheet distribution

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा केंद्रों में बांटी आंसर शीट, पहले से लिखे होंगे रोल नंबर

महासमुंद. छत्तीसगढ़ में माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से शासकीय आदर्श बालक स्कूल से उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुक्रवार को किया गया। 111 परीक्षा केंद्रों के प्रभारियों को उत्तर पुस्तिका वितरित की गई। पिछले दिनों प्रश्न-पत्र व गोपनीय सामग्री का वितरण किया गया। प्रश्न-पत्र परीक्षा केंद्र के नजदीकी थानों में पुलिस की सुरक्षा में रखे गए हैं।
वहीं बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र प्रभारियों को भी जिला शिक्षा विभाग द्वारा प्रशिक्षण दिया जा चुका है। गौरतलब है कि इस बार 10वीं की उत्तर पुस्तिकाओं में पहले से रोल नंबर लिखे रहेंगे। 10 वीं में 16522 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं और 12 वीं में 12665 विद्यार्थी परीक्षा में बैठ रहे हैं। वहीं 148 विद्यार्थी व्यावसायिक पाठ्यक्रम के हैं। 10 वीं में गणित की परीक्षा के लिए रफ पेपर की भी व्यवस्था की गई है। इस वर्ष 10 वीं की परीक्षा एक मार्च से 29 मार्च और 12 वीं की परीक्षा 2 से 29 मार्च तक होगी। 10 वीं के विद्यार्थियों को ओएमआर शीट प्रदान किया जाएगा। वहीं 40 पेज की उत्तर पुस्तिका होगी। आगामी दिनों में परीक्षा केंद्रों में रोल नंबर अंकित किए जाएंगे।

हेल्पलाइन नंबर जारी
आदर्श बालक विद्यालय से केंद्र प्रभारियों में अपने संसाधन से उत्तर पुस्तिकाएं लेकर गए। कोई दोपहिया वाहन तो काई स्कूटी में रखकर परीक्षा केंद्रों तक लेकर गए। सभी विकासखंडों में उत्तरपुस्तिका का वितरण किया गया। परीक्षा से संबंधित जानकारी व कॅरियर गाइडेंस के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए गए है । टोल फ्री नंबर 18002334363 है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो