scriptतैयारी : मतगणना के लिए अधिकारी एवं कर्मचारियों का शुरू हुआ प्रशिक्षण | Chhattisgarh Election : Officers training for vote counting started | Patrika News

तैयारी : मतगणना के लिए अधिकारी एवं कर्मचारियों का शुरू हुआ प्रशिक्षण

locationमहासमुंदPublished: Dec 01, 2018 03:58:29 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

मतगणना कार्य में लगे जिले के रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी, मतगणना सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को प्रथम प्रशिक्षण दिया गया।

government officer

तैयारी : मतगणना के लिए अधिकारी एवं कर्मचारियों का शुरू हुआ प्रशिक्षण

महासमुंद. छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत जिले में कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हिमशिखर गुप्ता के मार्गदर्शन एवं निर्देश पर जिला पंचायत के सभाकक्ष में मतगणना कार्य में लगे जिले के रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी, मतगणना सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को प्रथम प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज रघुवंशी, अपर कलक्टर शरीफ मोहम्मद खान, आलोक पाण्डेय, सरायपाली एसडीएम विनय कुमार लंगेह, संयुक्त कलक्टर शिवकुमार तिवारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी बीएस मरकाम सहित अन्य अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे। कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हिमशिखर गुप्ता ने मतगणना कार्य में लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि आगामी 11 दिसंबर 2018 को होने वाले मतगणना कार्य दिवस को निर्धारित समय पर पहुंचकर निर्धारित स्थान पर बैठें और सुव्यवस्थित मतगणना का कार्य संपन्न करेंगे।

मतगणना में उपयोग आने वाली विभिन्न प्रारूपों की प्रतियां सहित प्रारूप 17 सी की पर्याप्त संख्या में कॉपी रखें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के लिए टीम गठित की जाएगी। मतगणना के दौरान ईवीएम मशीन को भली-भांति देख लें और चेक कर लें। विधानसभावार मशीनें निर्धारित टेबल तक पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक चरण की मतगणना की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अभिकर्ता से उसकी पुष्टि एवं संतुष्टि सहमति भी प्राप्त की जाए। मास्टर ट्रेनर हिमांशु भारतीय एवं तोषणगिरी गोस्वामी ने पावर पाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मतगणना की प्रक्रियाओं से अवगत कराया। प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। मतगणना केन्द्र में निर्धारित प्रारूपों में गणना की कार्बन कॅापी भी रखी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो