scriptविद्युत कंपनी की सख्ती, 20 हजार रुपए से अधिक बकाया वाले बकायादारों के काटे जा रहे कनेक्शन | Chhattisgarh: Electricity connection cut bill crosses 20 thousand | Patrika News

विद्युत कंपनी की सख्ती, 20 हजार रुपए से अधिक बकाया वाले बकायादारों के काटे जा रहे कनेक्शन

locationमहासमुंदPublished: Oct 20, 2019 10:30:52 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

20 हजार से अधिक बकाया होने पर बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं। सख्ती की वजह से अब तक 152 लोगों से 37.63 लाख रुपए की वसूली हो चुकी है।

विद्युत कंपनी की सख्ती, 20 हजार रुपए से अधिक बकाया वाले बकायादारों के काटे जा रहे कनेक्शन

विद्युत कंपनी की सख्ती, 20 हजार रुपए से अधिक बकाया वाले बकायादारों के काटे जा रहे कनेक्शन

महासमुंद. दीपावली के पूर्व विद्युत वितरण कंपनी महासमुंद संभाग के अंतर्गत बकाया बिजली बिल वसूली में अब सख्ती बरती जा रही है। 20 हजार से अधिक बकाया होने पर बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं। सख्ती की वजह से अब तक 152 लोगों से 37.63 लाख रुपए की वसूली हो चुकी है।

विद्युत कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार एक लाख के ऊपर बकाया राशि वाले 21, 50 हजार से ऊपर बकाया राशि के 136 और 20 हजार से ऊपर बकाया राशि होने पर 1891 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। बताया जाता है कि ये उपभोक्तआ लंबे समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे थे। इससे कंपनी को नुकसान हो रहा था। ऐसे उपभोक्ताओं के कारण बिजली विभाग का करोड़ों रुपए बकाया है।

अब बिजली कंपनी सख्ती बरतते हुए बिल वसूली करने में जुट गई है। हैरानी तो इस बात की है कि बिजली बिल हाफ योजना शुरू होने के बाद भी उपभोक्ता नियमित बिजली का बिल अदा करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं, इसलिए बकाया राशि बढ़ती जा रही है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दीपावली तक कार्रवाई जारी रहेगी। दीपावली पर्व नजदीक है।

इस वजह से मेंटनेंस का कार्य भी जिले में जारी है। मेंटनेंस के दौरान विद्युत तारों में आने वाले पेड़ की टहनियों और इंसूलेटर व जंपर दुरुस्त किए जा रहे हैं। इसकी वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी भी हो रही है। वहीं बिजली विभाग की लगातार कार्रवाई के बाद भी बिजली चोरी नहीं रुक रही है। 24 प्रकरण बिजली चोरी के सामने आए हैं। इनके घरों के बिजली कनेक्शन कट कर दिए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो