scriptकार की डिक्की से मिले 500 और 2000 रुपए के नोटों से भरे तीन बैग, देख पुलिस की फटी रह गईं आंखें | Chhattisgarh Police found 1 crore 12 lakhs cash in car at Mahasamund | Patrika News

कार की डिक्की से मिले 500 और 2000 रुपए के नोटों से भरे तीन बैग, देख पुलिस की फटी रह गईं आंखें

locationमहासमुंदPublished: Jun 10, 2020 08:16:50 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के महासमुंद (Cash found in car) जिले में पुलिस ने एक कार की गुप्त डिक्की से 1 करोड़ 12 लाख 99 हजार रुपए कैश बरामद किया है। पुलिस ने कैश के साथ कार में सवार दो लोगों को हिरासत में लिया है।

cash_found_in_cg.jpg
महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद (Cash found in car) जिले में पुलिस ने एक कार की गुप्त डिक्की से 1 करोड़ 12 लाख 99 हजार रुपए कैश बरामद किया है। पुलिस ने कैश के साथ कार में सवार दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को आयकर विभाग को सौंप दिया है। आयकर विभाग ने मामले में जांच शुरू कर दी है। गाड़ी में सवार प्रतीक छापड़िया और सुरेंद्र सोना से पूछताछ की जा रही है।
एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने किया मामले का खुलासा। एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया, महासमुंद के सिंघोड़ा थाना पुलिस ने बुधवार को रेहटीखोल चेकिंग पॉइंट के पास वाहन की चेकिंग के दौरान कार से बड़े पैमाने पर कैश जब्त किए। उन्होंने बताया कार से जब्त कैश 1 करोड़ 12 लाख 99 हजार रुपए है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7uec6s
इसकी सूचना पुलिस ने आयकर विभाग के अधिकारियों को दे दी। अब इस रकम के बारे में जानने की कोशिश की जा रही है कि इसे कहां से लाया गया था। प्राथमिक जांच में ये बात सामने आई थी कि ये ओडिशा के बरगढ़ से लेकर रायपुर ले जाई जा रही थी। आयकर विभाग और पुलिस अधिकारी इस मामले की विस्तृत जांच करने में जुटे हुए हैं।
बताया जा रहा है कि कार में डिक्की में चैंबर बनाकर रकम बैग में रखा हुआ था। जिसमें एक करोड़ रुपये मिले। सभी नोट 2000, 500 व 200 के थे। पुलिसकर्मियों ने तुरंत इसकी सूचना थानाध्यक्ष को दी। प्राथमिक पूछताछ में यह भी पता चला कि कार में सवार दोनों शख्स बरगढ़ ओड़िसा के रहने वाले हैं। दोनों कैश लेकर बरगढ़ से रायपुर लेकर जा रहे थे। पुलिस लॉकडाउन के दौरान जब्त रकम को हवाला कनेक्शन से जोड़ कर देख रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो