उपभोक्ताओं को नए राशनकार्ड से मिलेगा अक्टूबर माह का राशन

उपभोक्ताओं को नए राशनकार्ड से मिलेगा अक्टूबर माह का राशन
उपभोक्ताओं को नए राशनकार्ड से मिलेगा अक्टूबर माह का राशन

Bhawna Chaudhary | Updated: 23 Sep 2019, 10:00:00 PM (IST) Mahasamund, Mahasamund, Chhattisgarh, India

अक्टूबर महीने का राशन उपभोक्ताओं को नए राशनकार्ड से मिलेगा। वहीं अपात्र राशनकार्डधारियों को राशन नहीं मिलेगा।

महासमुंद. अक्टूबर महीने का राशन उपभोक्ताओं को नए राशनकार्ड से मिलेगा। वहीं अपात्र राशनकार्डधारियों को राशन नहीं मिलेगा। राशनकार्ड नवीनीकरण के बाद 10057 उपभोक्ता अपात्र पाए गए हैं। शासन ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है। वहीं जिन उपभोक्ताओं को सितंबर महीने का राशन नहीं मिला है, उन्होंने नए राशन कार्ड से सितंबर का राशन नहीं मिलेगा।

जानकारी के मुताबिक 27 सितंबर तक नया राशन कार्ड वितरण करने का लक्ष्य है। अभी कई गांवों में शत-प्रतिशत राशनकार्ड का वितरण नहीं हुआ है। इसे लेकर उपभोक्ता परेशान हैं। गौरतलब है कि नवीनीकरण की डाटा इंट्री अभी भी सौ प्रतिशत नहीं हो पाई है। अब तक डाटा इंट्री 99.48 प्रतिशत हो चुकी है। जिले में 2 लाख 82 हजार 252 राशनकार्डों का सत्यापन किया गया है। राशन कार्ड नवीनीकरण की कार्यवाही के बाद जिले में 2 लाख 72 हजार 195 पात्र पाए गए हैं। इन्हें राशन कार्ड का वितरण किया जा रहा है। राशनकार्ड मिलने से लोगों में खुशी है।

अब लोगों को नए राशनकार्ड से राशन मिलने का इंतजार है। इसके अलावा राशन कार्डधारी किसी भी उचित मूल्य की दुकान से राशन प्राप्त कर सकेंगे। वहीं कई लोग राशनकार्ड नहीं बन पाने की वजह से मायूस भी हैं। इसके अलावा 10057 उपभोक्ता अपात्र पाए हैं, उन्हें अगले महीने से राशन मिलना बंद हो जाएगा। हालांकि, दावा-आपत्ति मंगाए गए हैं, इसके बाद पात्र पाए जाने पर राशनकार्ड बनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक पांच कैटेगरी में राशन कार्ड नवीनीकरण के आवेदनों की जांच की गई। इसके बाद ही कार्डधारी अपात्र करार दिए गए। इन्हें एक मौका और दिया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned