छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज मिलते ही धूपबत्ती, नीम की बढ़ी डिमांड

कोरोना वायरस के राजधानी में दस्तक देते ही लोग अब अपने-अपने तरीके से इससे बचने के लिए उपाय तलाशने में जुट गए हैं।

महासमुंद. कोरोना वायरस के राजधानी में दस्तक देते ही लोग अब अपने-अपने तरीके से इससे बचने के लिए उपाय तलाशने में जुट गए हैं। बाजार में धूप, बत्ती, नीम धूप, नीम के दातुन की मांग बढ़ गई है। इसके अलावा लोग पारंपरिक तरीके से नीम के पत्ते भी घरों में लगा रहे हैं।

गौशाला के सचिव सीताराम सोनी ने बताया कि धूप, हवन सामग्री व नीम धूप की मांग कोरोना वायरस के चलते बढ़ गई है। पहले की तुलना में ज्यादा लोग नीम धूप लेकर जा रहे हैं। वहीं भलेसर गांव में लोग घरों में नीम के पत्ते भी दरवाजे में लगा
रहे हैं।

गौरतलब है कि नीम का औषधीय उपयोग होता है। इधर, शहर व ग्रामीण क्षेत्र में भी लोग जागरूक दिख रहे हैं। कोरोना वायरस के चलते शहर के बस स्टैंड में हाथ धोने के लिए सेनिटाइजर की व्यवस्था कर दी गई है। लोगों को कुछ खाने या पीने से पहले हाथ धोने की अपील की जा रही है। बाजार में भी हैड सेनिटाइजर की मांग इतनी बढ़ गई है कि स्टॉक खत्म होने के कगार पर पहुंच गया है।

शहर में मास्क खत्म : शहर के मेडिकल स्टोर्स में मास्क खत्म हो गए हैं। बताया जा रहा है कि मास्क काफी ऊंचे दाम में बिक रहे हैं। मेडिकल संचालकों को भी खरीदी में मास्क व सेनिटाइजर नहीं मिल रहा है। इसलिए मेडिकल स्टोर्स में जाकर लोग खाली हाथ लौट रहे हैं। रायपुर रोड स्थित एक मेडिकल स्टोर के संचालक ने बताया कि आगामी दिनों में मास्क का स्टॉक आने वाला है।

Corona virus corona virus in india corona virus origin Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned