कोरोना वायरस का खौफ, चंडी और खल्लारी माता मंदिर में नहीं लगेगा मेला, दर्शन पर भी लगी रोक

कोरोना वायरस के संक्रमण में सावधानी रखते हुए मेला आयोजन और दर्शनार्थियों के प्रवेश पर रोक, मंदिर में दर्शन नहीं होंगे, मेला का आयोजन भी नहीं होगा।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 19 Mar 2020, 05:12 PM IST

महासमुंद. शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश और जिला प्रशासन के निर्देश के उपरान्त चण्डी और खल्लारी मंदिर के समिति के सदस्यों की बैठक बागबाहरा एसडीएम भागवत जायसवाल की उपस्थिति में आयोजित की गई। बैठक मेें चण्डी और खल्लारी माता मंदिर में चैत्र नवरात्रि के अवसर पर मेले का आयोजन कोरोना वायरस के संक्रमण में सावधानी रखते हुए मेला आयोजन और दर्शनार्थियों के प्रवेश पर रोक, मंदिर में दर्शन नहीं होंगे, मेला का आयोजन भी नहीं होगा।

मंदिर के आसपास दुकान या ठेले प्रतिबंधित, भंडारा प्रतिबंधित एवं जुलूस रैली नहीं करने की सहमति बनी। इसके अलावा मंदिर में ज्योति कलश जलेंगे और केवल समिति के सेवादारों को प्रवेश दिया जाएगा। चूंकि बागबाहरा में सीमावर्ती ओडिशा राज्य से और महाराष्ट्र से बहुत बड़ी संख्या में श्रद्धालु और दुकानदार आते हैं। ऐसे में लाखों की भीड़ में संक्रमण से बचाव कर पाना मुश्किल होगा और यह लोक स्वास्थ्य के लिए घातक भी हो सकता है।

मंदिर समितियों को इस संबंध में निर्देश भी जारी किए गए है और मंदिर आने वाले रास्तों पर पर्याप्त पुलिस व्यवस्था रहेगी, यह सुनिश्चित किया गया।

अनुविभागीय दंडाधिकारी कार्यालय से इस सम्बन्ध में मंदिर समितियों को पत्र जारी किया गया है, जिसमें असामाजिक तत्वों और जानबूझकर लापरवाही बरतने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध सीआरपीसी की धारा 133 के अनुसार कार्रवाई
की जाएगी।

Corona virus corona virus in india
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned