scriptबिना मास्क के घूमने वालों से वसूला जुर्मना, लोगों को दी गई समझाइश | Covid-19: Penalty recovered from those who roam without masks | Patrika News

बिना मास्क के घूमने वालों से वसूला जुर्मना, लोगों को दी गई समझाइश

locationमहासमुंदPublished: Jul 18, 2020 03:14:39 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण एवं रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में बागबाहरा अनुविभाग क्षेत्र में बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने वाले लोगों को समझाइश एवं जुर्माना की कार्रवाई की गई।

mask

,,बिना मास्क के पकड़ा गया शाहरुख खान, तीन दिन के लिए बनाया कोरोना वॉलेंटियर

महासमुंद. कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले में कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण एवं रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में बागबाहरा अनुविभाग क्षेत्र बागबाहरा और कोमाखान, खल्लारी, तेंदूकोना क्षेत्र में बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने वाले लोगों को समझाइश एवं जुर्माना की कार्रवाई की गई।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने बताया कि पुलिस, राजस्व, स्वास्थ्य एवं नगरीय निकाय की संयुक्त टीम ने गुरुवार को 126 लोगों परसार्वजनिक स्थानों पर बिना मॉस्क के पाए गए लोगों पर जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही उन्होंने और दुकानदारों को भी मास्क के उपयोग करने की सलाह दी गई। इसी तरह महासमुंद में भी कार्रवाई की गई।

सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए राज्य में प्रत्येक नागरिक के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। बिना मास्क लगाए पाए जाने पर 100 रुपए, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 100 रुपए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 200 रुपए जुर्माने का प्रावधान किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो