scriptAPL राशन कार्ड की डाटा इंट्री में देरी, हितग्रहियों को करना होगा और इंतजार | Delay in APL Ration card data entry in Mahasamund | Patrika News

APL राशन कार्ड की डाटा इंट्री में देरी, हितग्रहियों को करना होगा और इंतजार

locationमहासमुंदPublished: Oct 30, 2019 01:15:59 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

एपीएल कार्डों का वितरण शुरू हो गया है, लेकिन अभी भी ग्रामीण व शहरवासी एपीएल कार्ड मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

APL राशन कार्ड की डाटा इंट्री में देरी, हितग्रहियों को करना होगा और इंतजार

APL राशन कार्ड की डाटा इंट्री में देरी, हितग्रहियों को करना होगा और इंतजार

महासमुंद. एपीएल राशनकार्ड के आवेदनों की डाटा इंट्री का कार्य जारी है। अब तक 27490 आवेदनों की इंट्री हो चुकी है। एपीएल के लिए लगभग 38 हजार आवेदन आए थे, जिसमें से 24162 राशनकार्ड के पीडीएफ जारी हो चुके हैं। इसे जनपद पंचायत के माध्यम से समितियों में पहुंचाए जा रहे हैं। अभी भी कई गांव हैं, जहां के लोगों को एपीएल राशन कार्ड मिलने का इंतजार है।

खाद्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एपीएल कार्डों का वितरण शुरू हो गया है, लेकिन अभी भी ग्रामीण व शहरवासी एपीएल कार्ड मिलने का इंतजार कर रहे हैं। निर्धारित कार्यक्रम के तहत 10 अक्टूबर तक राशनकार्ड का वितरण हो जाना था, लेकिन अब अक्टूबर माह भी समाप्त होने वाला है। विकासखंड स्तर पर 20584 राशनकार्ड के लिए डाटा इंट्री अब तक हो पाई है। इसमें 17590 का पीडीएफ प्रिंट हुआ है। महासमुंद में 2004, बागबाहरा में 4798, पिथौरा में 7604, सरायपाली में 7, बसना में 3177 राशनकार्ड का पीडीएफ प्रिंट हुआ है। सबसे कम डाटा इंट्री सरायपाली विकासखंड में हुई है। यहां केवल 7 का ही पीडीएफ प्रिंट हो पाया है और वितरण भी शुरू नहीं हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो