scriptDemand to stop black marketing of urea | खाद को लेकर बीजेपी का चक्काजाम | Patrika News

खाद को लेकर बीजेपी का चक्काजाम

महामसुंद. कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा ने खाद की कालाबाजारी व सोसायटी से नकद खाद किसानों को उपलब्ध कराने की मांग को लेकर झलप बस स्टैंड के पास धरना दिया। भाजपा के साथ किसानों ने एनएच-53 पर चक्काजाम भी किया। इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किए गए थे।

महासमुंद

Published: February 26, 2022 06:46:30 pm

महामसुंद. कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा ने खाद की कालाबाजारी व सोसायटी से नकद खाद किसानों को उपलब्ध कराने की मांग को लेकर झलप बस स्टैंड के पास धरना दिया। भाजपा के साथ किसानों ने एनएच-53 पर चक्काजाम भी किया। इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किए गए थे।
गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व सिंघनपुर में भी किसानों ने प्रदर्शन किया था, लेकिन प्रशासन के आश्वासन के बाद किसानों ने चक्काजाम वापस ले लिया था। खाद का स्टॉक पर्याप्त नहीं पहुंचने पर किसानों में एक बार फिर से आक्रोश देखा गया। खाद के अभाव में रबी की फसल पर असर पड़ रहा है, किसानों को खाद की जरूरत है। इसको देखते हुए अब बीजेपी ने भी मोर्चा खोल लिया है। किसानों के साथ भाजपा भी सड़क पर उतर आई है। जिले के भाजपा के सभी बड़े पदाधिकारी किसानों के साथ खड़े नजर आए। प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधारी, जिला प्रभारी जगन्नाथ पाणीग्रही, समिति सदस्य डॉ. विमल चोपड़ा (पूर्व विधायक), पूनम चन्द्राकर (पूर्व मंत्री), त्रिलोचन पटेल(पूर्व विधायक), प्रेम शंकर पटेल, नरेश चंद्राकर, दुबेलाल साहू, मण्डल अध्यक्ष धरम पटेल के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। झलप पटेवा मण्डल के साथ संपूर्ण जिले के कार्यकर्ता भारी संख्या में झलप बस स्टैण्ड में एकत्रित दोपहर 1 बजे से प्रारंभ हुए। जहां लगातार वक्ताओ ने अपना संबोधन दिया और राज्य सरकार द्वारा यूरिया की कराई जा रही कालाबाजारी को रोकने की मांग की। राज्य सरकार की कमीशनखोरी के कारण व्यापारियो को तो यूरिया पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराया गया परंतु सोसाइटियो को बहुत कम मात्रा में यूरिया दिया गया। इससे खाद के दाम बढ़ गए।
जमकर नारेबाजी
अस्थायी जेल में कार्यकर्ताओ की गिरफ्तारी के बाद भी हो रही नारेबाजी एवं यूरिया की कालाबाजारी को लेकर किए जा रहे नारेबाजी के बीच प्रशासन ने मात्र 97 लोगों की गिरफ्तारी बताकर उन्हे रिहा कर दिया। रिहाई के बाद कार्यकर्ता पुन: बस स्टैण्ड पहुँचे। जिला प्रभारी जगन्नाथ पाणीग्रही ने संबोधित करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।
जगह-जगह बैरिकेडिंग
पुलिस ने जगह-जगह बेरिकेडिंग की थी। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए थे। बीजेपी ने सरकार विरोधी नारेबाजी प्रारंभ की और किसानों को यूरिया उपलब्ध कराए जाने की मांग की। पुलिस की बेरिकेटिंग को गिराकर सडऱ जाम के लिए आगे बढऩे लगे। जिसे पुलिस के रोकने के प्रयास पर धक्का-मुक्की होने लगी। कार्यकर्ताओ का एक समूह सड़क के दूसरे-तरफ से पुलिस को चकमा देकर हाइवे पर पहुंच गया। सड़क पर बैठकर सड़क जाम करने में कामयाब हो गया। पुलिस ने अपना सड़क पर बैठे लोगो की तरफ बढ़कर उन्हे हटाने का प्रयास किया। डॉ. चोपड़ा, मीना वर्मा, मोहन साहू, को पुलिस ने उठाकर वाहन में डाला और झलप हाई स्कूल में बनाई गई अस्थायी जेल में ले जाया गया। पुलिस के पास गाडिय़ों की कमी पड़ गई थी।
खाद को लेकर बीजेपी का चक्काजाम
खाद को लेकर बीजेपी का चक्काजाम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.