scriptपेट्रोलियम पाइपलाइन में सेंधमारी कर डीजल पार करने वाले दो आरोपी पकड़ाए, ऐसे करते थे चोरी | Diesel smuggling in Mahasamund by leaking in pipeline CG | Patrika News
महासमुंद

पेट्रोलियम पाइपलाइन में सेंधमारी कर डीजल पार करने वाले दो आरोपी पकड़ाए, ऐसे करते थे चोरी

चोरी के डीजल व पेट्रोल बेचने वाले ओडिशा के दो लोगों को भी टीम ने पकड़ा

महासमुंदNov 09, 2018 / 02:16 pm

Deepak Sahu

police with criminals

पेट्रोलियम पाइपलाइन में सेंधमारी कर डीजल पार करने वाले दो आरोपी पकड़ाए, ऐसे करते थे चोरी

महासमुंद. पेट्रोलियम पाइपलाइन में सेंधमारी कर 20 हजार लीटर डीजल चोरी करने वाले गिरोह के दो लोगों को क्राइम स्क्वॉड की टीम ने मथुरा से गिरफ्तार किया। वहीं चोरी के डीजल व पेट्रोल बेचने वाले ओडिशा के दो लोगों को भी टीम ने पकड़ा। पुलिस इनके गिरोह के चार अन्य लोगों की तलाश कर रही है। इन आरोपियों ने करीब एक लाख लीटर की चोरी की है।

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ये आरोपी दिवाली के पूर्व घटना को अंजाम देने वाले थे, लेकिन किसी कारणवश नहीं दे पाए। वहीं क्राइम की टीम मथुरा में आरोपियों की तलाश में थी। टीम ने सूचना पर दो आरोपी शांतिनगर दामोदरपुर मथूरा यूपी के गुड्डा चौधरी पिता स्व. शंकर चौधरी (36) एवं ग्राम बरारी थाना फरा जिला मथूरा यूपी के दलबीर सिंह पिता हुबलाल सिंह (38) को घेराबंदी कर पकड़ा।

एसपी ने बताया कि इन आरोपियों ने सरायपाली के चिट्टीगिरौला में 26 जुलाई को पाइपलाइन में सेंधमारी कर 20 हजार लीटर डीजल की चोरी की थी। इसकी रिपोर्ट सहायक प्रबंधक इंडियन ऑयल के अखिल सिंह परिहार पिता अजब सिंह परिहार ने सरायपाली थाने में दर्ज कराई थी।

इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने क्राइम स्क्वॉड को निर्देशित किया गया। टीम सभी पहलुओं पर छानबीन कर रही थी। तभी पता चला कि यूपी के मथूरा में एनएच- 2 पर मथूरा रिफाइनरी स्थित है। इस क्षेत्र में पाइपलाइन को काटकर डीजल व पेट्रोल चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। इसके बाद टीम आरोपियों की तलाश में मथुरा पहुंची।

टीम को पता चला कि सरायपाली क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले भी इसी क्षेत्र के हैं। टीम ने गुड्डा चौधरी व दलबीर सिंह को घेराबंदी कर धरदबोचा। टीम ने इन आरोपियों के पास से एक 20 हजार लीटर वाली टैंकर, छोटा हाथी वाहन, सेंट्रो कार, वेल्डिंग मशीन, ड्रम, जनरेटर, बैरल जेरिकेन, गैंती, फावड़ा, पाइप जब्त की है। आरोपियों ने ओडिशा में करीब 6 जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। एसपी ने बताया कि इन आरोपियों ने सिंघोड़ा थाना क्षेत्र में भी घटना को अंजाम देने का प्रयास किया था, लेकिन बारिश की वजह से योजना फेल हो गई।

प्रेसवार्ता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वेदव्रत सिरमौर, एसडीओपी राजेश शर्मा, क्राइम प्रभारी परेश पाण्डे, साइबर प्रभारी संजय राजपूत, विकास शर्मा, नवधाराम खाण्डेकर, टीकाराम सारथी, प्रकाश नंद, सुधीर सिंह, मिनेश ध्रुव, जनक राम उराव, रवि यादव, पंकज शर्मा, संतोष सांवरा, विरेन्द्र नेताम, युगल पटेल, कामता आवड़े, डिग्रीलाल, रमाकांत साहू, हेमंत नायक, संदीप भोई, शुभम पाण्डे, लालराम कुर्रे एवं सउनि निलांबर सिंह नेताम शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो