बुधवार को भूलकर भी न करें ये गलती, वरना पूरे परिवार को भुगतनी पड़ सकती है परेशानी

बुधवार को भूलकर भी न करें ये गलती, वरना पूरे परिवार को भुगतनी पड़ सकती है परेशानी

Bhawna Chaudhary | Updated: 07 Aug 2019, 07:00:00 AM (IST) Mahasamund, Mahasamund, Chhattisgarh, India

बुधवार का दिन गणेश जी (Lord ganesha) को समर्पित माना जाता है तो इसी को ध्यान में रखते हुए हम यहां बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे भी काम जिन्हें बुधवार को नहीं करना चाहिए। इस दिन ऐसे काम करने पूरे परिवार को परेशानी उठानी पड़ सकती है।

हिन्दू धर्म में भगवान गणेश (Lord Ganesha) को विघ्नहर्ता कहा जाता है। यानी ऐसे देव जिनकी उपस्थिति में कभी कोई विघ्न नहीं आ सकता है। ऐसी मान्यता प्रचलित है कि गणेश जी अपने भक्त की हर दुःख और परेशानी को हर लेते हैं।

बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है तो इसी को ध्यान में रखते हुए हम यहां बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे भी काम जिन्हें बुधवार को नहीं करना चाहिए। इस दिन ऐसे काम करने पूरे परिवार को परेशानी उठानी पड़ सकती है।


- बुधवार के दिन भूलकर भी किन्नर का अपमान नहीं करें वरना नुकसान होगा।

- बुधवार के दिन पान नहीं खाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि बुधवार के दिन पान खाने से धन की हानि हो जाती है।

- इस दिन को दूध जलाने का काम नहीं करना चाहिए जैसे खीर बनाना, दूध उबलना आदि ना ही करें तो अच्छा है।

- नए कपड़े और जूते ना तो खरीदना चाहिए और न ही पहनना चाहिए वरना नुकसान होता है।

- इस दिन किसी भी कन्या का अपमान नहीं करना चाहिए। साथ ही टूथपेस्ट, ब्रश और कोई भी ऐसी चीज जो बाल से संबंधित है उसे नहीं खरीदना चाहिए वरना बहुत बुरा होता है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned