scriptऑनलाइन खरीदारी के खिलाफ बंद का शहर में दिखा असर | effect of showing off in the city against online shopping | Patrika News

ऑनलाइन खरीदारी के खिलाफ बंद का शहर में दिखा असर

locationमहासमुंदPublished: Sep 29, 2018 02:23:34 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

शहर बंद होने लोगों को हुई काफी परेशानी

cg news

ऑनलाइन खरीदारी के खिलाफ बंद का शहर में दिखा असर

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में ऑनलाइन व्यापार के खिलाफ व्यापारियों ने मोर्चा खोल दिया है। इस व्यापार से रिटेल व्यवसायियों को हो रहे घाटे को लेकर शुक्रवार को कान्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आह्वान पर भारत बंद का जिले में व्यापक असर रहा। मेडिकल स्टोर्स भी बंद रखी गई थी। अन्य कारोबार करने वाले व्यापारियों ने बंद के समर्थन में दुकानें बंद रखी। चेंबर आफ कामर्स पहले ही बंद का समर्थन किया था।

शहर का सब्जी बाजार भी बंद था। जिला मुख्यालय में साप्ताहिक अवकाश से बंद का व्यापक असर देखने को मिला। भारत बंद को मुख्यालय में छोटे व्यावसायियों ने भी अपना समर्थन दिया। ज्ञात हो कि विदेशी कंपनियां देश में परंपरागत व्यवसाय को खत्म कर ऑनलाइन सेवा शुरू कर सभी जरूरी वस्तुओं को पहुंचाने का काम कर रही हैं। इसमें अब दवाईयां भी शामिल हो गई है। इसके कारण इसका व्यवसाय करने वाले थोक व्यवसायियों के साथ सबसे अधिक रिटेल व्यवसायियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

ऑनलाइन दवा बिक्री के विरोध में कैट के बैनर तले भारत बंद का आह्वान किया गया था। मुख्यालय सहित जिले भर में दवा दुकानों के बंद होने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहर के अलावा सांकरा, बसना, पिथौरा, आदि में भी बंद का व्यापक असर देखने को मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो