scriptटाइल्स लगाने वाला युवक निकला हथियारों का सौदागिरी, पूरा मामला जान पुलिस अफसरों के उड़े होश | Expose of Bihari connection of arms dealings by Mahasamund police | Patrika News

टाइल्स लगाने वाला युवक निकला हथियारों का सौदागिरी, पूरा मामला जान पुलिस अफसरों के उड़े होश

locationमहासमुंदPublished: Jan 09, 2018 05:56:20 pm

क्राइमब्रांच ने सरायपाली थाना क्षेत्र के झिलमिला चौक पर उसे 9 एमएम के देसी पिस्टल और 2 नग मैग्जीन के साथ गिरफ्तार किया।

CG news
महासमुंद. घरों में टाइल्स लगाने का काम करने की आड़ में हथियार का सौदागिरी करने वाला बिहार का एक बदमाश पकड़ा गया है। क्राइमब्रांच ने सरायपाली थाना क्षेत्र के झिलमिला चौक पर उसे 9 एमएम के देसी पिस्टल और 2 नग मैग्जीन के साथ गिरफ्तार किया। एएसपी संजय ध्रुव ने सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम में इसका खुलासा किया।
उन्होंने बताया कि एसएसपी नेहा चंपावत द्वारा सरायपाली और सांकरा क्षेत्र में विगत दिनों हुई चोरी की वारदातों पर संदेही आरोपियों की पता तलाश के लिए निर्देशित किया गया था। क्राइम ब्रांच टीम द्वारा पतासाजी करते हुए संदिग्ध लोगों की जांच की जा रही थी। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक सरायपाली में झिलमिला चौक स्थित एक मोटर गैरेज के पास संदिग्ध अवस्था में घूम रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर युवक से पूछताछ कर उसकी तलाशी ली गई, जिसमें उसके पास एक नग पिस्टल एवं दो नग मैग्जीन बरामद हुआ। इसका उसके पास कोई वैध दस्तावेज व लाइसेंस नहीं था। क्राइमब्रांच की टीम ने आरोपी राहुल कुमार (२०) पिता चमरू महतो साकिन बलदा थाना डंडारी जिला बेगुसराई बिहार निवासी को पकड़कर थाना सरायपाली पहुंची, जहां उससे पूछताछ की गई। आरोपी युवक ने बताया कि उसने पिस्टल को बिहार से लाकर उसे बेचने के लिए ग्राहक तलाश करते घूम रहा था। पड़ताल में पता चला है कि आरोपी युवक महासमुंद जिले में एक साल से रह रहा है। छह माह पहले तक बसना में रह रहा था और हाल में पदमपुर में रमेश अग्रवाल के घर रह रहा था। वह घरों में टाइल्स लगाने का काम कर रहा था।
आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह पिस्टल व मैग्जीन को एक साल से अपने पास रखा था, लेकिन पैसे की जरूरत होने पर बेचने निकला था। पुलिस को आरोपी के बयान पर संदेह है। आशंका है कि वह अपने मूल निवास स्थान में संगीन अपराधों में लिप्त रहा होगा और यहां भी घरेलू कामकाज की आड़ में हथियारों की सौदागिरी करता रहा होगा। पुलिस उसके पदमपुर के हाल निवास की भी तलाशी लेगी और एक टीम उसके आपराधिक रिकॉर्ड का पता लगाने बिहार भेजी जाएगी। आरोपी ने जिससे हथियार खरीदना बताया है, उसकी भी तस्दीक की जाएगी। पुलिस को यह भी आशंका है कि रायगढ़ ओडिशा में हुई वारदातों में भी आरोपी की भूमिका हो सकती है। पुलिस को आशंका है कि आरोपी के साथ और भी लोग होंगे।
पिस्टल की कीमत रखा था डेढ़ लाख
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने पिस्टल की कीमत डेढ़ लाख रुपए रखी थी। पुलिस का कहना है कि आरोपी से जब्त ९ एमएम की पिस्टल है तो देसी हैंडमेड, लेकिन वह फाइन पिस्टल है। पुलिस आरोपी और जब्त पिस्टल के सहारे हथियारों के सौदागरों की पड़ताल करेगी।
प्लंबर, टाइल्स की आड़ में रेकी
एएसपी संजय धु्रव का कहना है कि प्राय: आपराधिक किश्म के लोग प्लंबर, पुट्टी, टाइल्स लगाने का काम करते हुए घरों की रेकी कर पूरा ब्लू प्रिंट तैयार कर लेते हैं और वारदात को अंजाम देते हैं। घरों में टाइल्स लगाने का काम करने वाले आरोपी युवक के पास जिस तरह हथियार बरामद हुआ, इससे इस बात की पुष्टि होती है।
क्राइमब्रांच ने सरायपाली टीम सहित की कार्रवाई
यह कार्रवाई एसएसपी नेहा चंपावत के मार्गदर्शन व एएसपी संजय के निर्देशन में क्राइमब्रांच प्रभारी सुभाष पवार, थाना प्रभारी निरीक्षक एलआर ठाकुर, उप निरीक्षक योगेश सोनी, सहायक उप निरीक्षक टीकाराम सारथी, नवधाराम खांडेकर, आरक्षक हेमंत नायक, चंद्रमणी यादव, डिग्रीलाल नंद, त्रिनाथ प्रधान, रमाकांत साहू एवं थाना सरायपाली टीम द्वारा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो