script

Chhattisgarh में अषाढ़ माह में हुई सिर्फ पांच दिन बरसे बादल, किसानों को सावन में बारिश की उम्मीद

locationमहासमुंदPublished: Jul 17, 2019 02:48:18 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

– छत्तीसगढ़ में अषाढ़ महीने में सिर्फ पांच दिन हुई झमाझम बारिश।- हफ्तेभर से बारिश नहीं होने से लगातार बढ़ रही किसानों की चिंता।- सावन के महीने में अच्छी बारिश की उम्मीद कर रहे छत्तीसगढ़ के किसान।

weather in Chhattisgarh

Chhattisgarh में अषाढ़ माह में हुई सिर्फ पांच दिन बरसे बादल, किसानों को सावन में बारिश की उम्मीद

अरेकेल(बसना). मानसून की दगाबाजी व आसमान में ललचा कर आगे बढ़ रहे बादलों ने किसानों को मुसीबत में डाल दिया है। न बारिश हो रही है और न खेती-किसानी का काम आगे बढ़ पा रहा है। अब सावन महीने में किसानों को झमाझम बारिश की उम्मीद है।

तहसील से मिले आंकड़ों पर गौर करें, तो आषाढ़ महीने में सिर्फ पांच दिन ही अच्छी बारिश दर्ज की गई। अब पिछले दस दिनों से आसमान में बादल उमड़-घुमड़ रहे हैं, पर बारिश नहीं हो रही है। आसमान में रोज मंडराते बादल और हवा-तूफान को देखकर लोगों को ऐसा लग रहा है कि अब मूसलाधार बारिश होगी। थोड़ी देर बाद बादलों के छंट जाने के बाद निराशा हाथ लगती है। बदली, उमस और मानसून की बेवफाई से हर कोई परेशान हैं। तालाब, नदी-नाले और बांध भी प्यासे हैं।

पिछले कई दिनों से मौसम में परिवर्तन का दौर चल रहा है। दिन व रात का तापमान बढ़ा हुआ है। दिन में उमसभरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। पंखे-कूलर व एसी फिर चालू हो गए हैं। इससे राहत तभी मिलेगी, जब दो-तीन दिन तक अच्छी बारिश होगी। वहीं आषाढ़ के महीने में हुई बारिश से भू-जल स्तर जरूर बढ़ा है, पर किसानों की चिंता कम नहीं हुई है। अभी तक जितनी बारिश दर्ज की गई, उतने में खेती-किसानी नहीं हो सकती है।

Chhattisgarh Weather की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

ट्रेंडिंग वीडियो