scriptकिसान मॉल के लिए अभी कृषकों को करना होगा लंबा इंतजार, निर्माण कार्य भी नही हुआ शुरू | Farmers will have to wait for farmers mall in Mahasamund | Patrika News

किसान मॉल के लिए अभी कृषकों को करना होगा लंबा इंतजार, निर्माण कार्य भी नही हुआ शुरू

locationमहासमुंदPublished: Aug 11, 2018 03:57:28 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

शहर के गंजपारा स्थित पुरानी कृषि उपज मंडी में लगभग 25 करोड़ के बजट से बनने वाले किसाना मॉल बनने का कार्य अब तक शुरू नहीं हुआ है

mall

किसान मॉल के लिए अभी कृषकों को करना होगा लंबा इंतजार, निर्माण कार्य भी नही हुआ शुरू

महासमुंद. जिले के किसानों को कृषि से संबंधित सारी जानकारियों के अलावा कृषि उत्पाद के सभी सामान एक छत के नीचे मिलने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा, फाइलें मंत्रालय में अटकी हुई है और अब तक धरातल पर कोई कार्य शुरू नहीं हुआ है। शहर के गंजपारा स्थित पुरानी कृषि उपज मंडी में लगभग 25 करोड़ के बजट से बनने वाले किसाना मॉल बनने का कार्य अब तक शुरू नहीं हुआ है।

फाइलें मंत्रालय में अटकी हुई है। किसान मॉल के तहत किसानों को एक ही जगह कृषि से संबंधित उपकरण, खाद, बीज, दवाएं उपलब्ध कराने का मकसद था। मॉल में पहले चरण में 50 दुकानें खोलने की योजना है। गौरतलब है कि कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कृषि मॉल खोलने की घोषणा की थी। शहर में राज्य का दूसरा किसान मॉल खुलने जा रहा है। गौरतलब है कि अब तक इसका कार्य शुरू हो जाना था, लेकिन अब तक शुरू नहीं हो पाया है। पिछले वर्ष दिसंबर में हुई बैठक में जिला प्रशासन ने मार्च से कार्य शुरू करने का आदेश दिया था। आगामी महीनों में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। निर्माण कार्य अब तक शुरू नहीं हुआ है। चुनाव की वजह से किसान मॉल के लिए शहर को लंबा इंतजार करना पड़़ सकता है। जिले में कृषकों की कुल संख्या 2 लाख 4 हजार 259 है। किसानों को एक ही परिसर में सुविधाएं मिलने से राहत मिलेगी।

कृषि उपज मंडी के सचिव बीआर मंडई ने कहा कि फाइल फिलहाल मंत्रालय में हैं। आगामी दिनों में किसान मॉल का कार्य शुरू हो जाएगा। लगातार में किसान मॉल के लिए संपर्क में है। प्रक्रिया चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो