Coronavirus Update: महासमुंद में 43 साल के कोरोना संक्रमित की मौत

कोविड-19 (COVID-19) की बीमारी उन लोगों के लिए अधिक खतरानाक साबित हो रही है जो 55-60 वर्ष की आयु से अधिक हैं या फिर उन्हें पहले से ही गंभीर बीमारियों ने घेर रखा है।

By: Ashish Gupta

Published: 14 Jun 2020, 11:15 PM IST

महासमुंद. कोविड-19 (COVID-19) की बीमारी उन लोगों के लिए अधिक खतरानाक साबित हो रही है जो 55-60 वर्ष की आयु से अधिक हैं या फिर उन्हें पहले से ही गंभीर बीमारियों ने घेर रखा है। ऐसे ही एक प्रकरण में महासमुंद जिले के एक व्यक्ति की मृत्यु होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक 43 वर्षीय जावेद अहमद महासमुंद शहर के अयोध्या नगर का निवासी बताया जा रहा है।

पांच महीने उन्हें शरीर के दाहिने अंगों में लकवा हो जाने की शिकायत हुई, इसके उपरांत उपचार जारी रहा, किन्तु कुछ समय बाद शरीर के बायी ओर भी लकवा हो गया। 30 मई 2020 की रात उसे लकवा के उपचार के लिए शहर के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इस दौरान सिटी स्कैन करने के बाद उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था। लकवा की परेशानी को बढ़ता देख मरीज के परिजनों ने राजधानी एक निजी अस्पताल के चिकित्सकों की सलाह ली। जिसके बाद मरीज के परिजनों द्वारा उन्हें उपचार के लिए राजधानी रायपुर स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया।

4 जून 2020 को उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था। इस दौरान उनकी आरटीपीसीआर जांच में कोविड-19 से संक्रमित होने की भी जानकारी मिलते ही उन्हें अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान, रायपुर में भर्ती कराया गया। लकवा सहित अन्य बीमारियों के बढ़ जाने से उनकी स्थिति गंभीर हो गई और उपचार के दौरान 14 जून 2020 की सुबह 09ः00 बजे एम्स रायपुर में उनकी मृत्यु हो गई।

Coronavirus Deaths
Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned