script छत्तीसगढ़ में शुरू हुई वन कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, चार सूत्रीय मांगों को लेकर कही यह बात | Forest workers sitting on strike for four demands Mahasamund News | Patrika News

छत्तीसगढ़ में शुरू हुई वन कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, चार सूत्रीय मांगों को लेकर कही यह बात

locationमहासमुंदPublished: Feb 03, 2024 03:38:46 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

Forest employee strike in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ ने अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर वन परिक्षेत्र कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। संघ ने संविदा से भरे जाने वाले पदाें पर भर्ती पर रोक लगाने की मांग की है।

forest_worker_strike.jpg
Chhattisgarh Forest Department: छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ ने अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर वन परिक्षेत्र कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। संघ ने संविदा से भरे जाने वाले पदाें पर भर्ती पर रोक लगाने की मांग की है।
यह भी पढ़ें

Crime: नाबालिग को बहलाकर ले गया था युवक, फिर किया ऐसा काम, पुलिस के उड़ गए होश

वन कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष कमल नारायण यादव ने बताया कि संघ ने पूर्व में पत्र व्यवहार, आंदोलन और व्यक्तिगत संपर्क कर अपनी मांगों से अवगत कराया था। इसके बाद भी शासन द्वारा मांगाें का निराकरण नहीं किया गया। शासन की उदासीनता से व्यथित होकर वन कर्मचारी संघ प्रांतव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का निर्णय लिया है।
हमारी मुख्य मांगों में लघु वनोपज संघ से वर्ष 2009 में वन कर्मचारी संघ से समझौते के अंतर्गत उप वनक्षेत्रपाल के 180 पद स्वीकृत किए गए थे, जिन्हें वर्तमान में विलोपित कर संविदा 180 पद में नई नियुक्ति की जा रही है। इससे वनपालों की पदोन्नति प्रभावित हो रही है। 180 पदों की संविदा पर नियुक्ति तत्काल बंद की जाए। वनरक्षकों, वनपाल और उप वनक्षेत्रपाल का नया ग्रेड-पे स्वीकृत किया जाए और पुनरीक्षित विभागीय सेटअप तत्काल लागू करने की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो