scriptबोर्ड परीक्षाओं में हुई नकल, अब तक चार परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए | Four students were caught cheating in the board exams | Patrika News

बोर्ड परीक्षाओं में हुई नकल, अब तक चार परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए

locationमहासमुंदPublished: Mar 17, 2019 02:09:32 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में अब तक चार नकलची पकड़े गए हैं। इसमें तीन 10 वीं के हैं। 12 वीं कक्षा में एक नकलची पकड़ा गया है।

board exam

बोर्ड परीक्षाओं में हुई नकल, अब तक चार परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए

महासमुंद. माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से 111 केंद्रों में बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में अब तक चार नकलची पकड़े गए हैं। इसमें तीन 10 वीं के हैं। 12 वीं कक्षा में एक नकलची पकड़ा गया है।

10 वीं बोर्ड के अधिकांश परीक्षार्थियों की परीक्षाएं शनिवार को समाप्त हो गई है। कुछ परीक्षार्थी जिन्होंने द्वितीय व तृतीय भाषा का चयन किया था, उनका 19 व दिव्यांग परीक्षार्थियों की 23 मार्च को परीक्षा समाप्त होगी। जिला शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 5 मार्च को बलौदा में 10 वीं की गणित विषय की परीक्षा में वीपी चौबे की टीम ने एक नकलची को पकड़ा था। बरौली में 7 मार्च को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में 10 वीं के छात्र को नकल करते पकड़ा।

वहीं 12 मार्च को बागबाहरा में अंग्रेजी विषय की परीक्षा में भी एक विद्यार्थी नकल करते हुए पकड़ाया। नकल करते पाए जाने वाले विद्यार्थियों को नई उत्तर पुस्तिका प्रदान की गई। इसके बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल ही विद्यार्थियों के बारे में फैसला लेगा। अभी 12 वीं की परीक्षाएं चल रही हंै। 12 बोर्ड की विद्यार्थियों की परीक्षा 29 मार्च तक होगी। ज्ञात हो कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए 10 उडऩदस्ता दल का गठन किया है। दल के सदस्यों ने नकल रोकने के लिए स्कूलों में दस्तक दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो