बोर्ड परीक्षाओं में हुई नकल, अब तक चार परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए

बोर्ड परीक्षाओं में हुई नकल, अब तक चार परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए

Deepak Sahu | Publish: Mar, 17 2019 02:09:32 PM (IST) Mahasamund, Mahasamund, Chhattisgarh, India

10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में अब तक चार नकलची पकड़े गए हैं। इसमें तीन 10 वीं के हैं। 12 वीं कक्षा में एक नकलची पकड़ा गया है।

महासमुंद. माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से 111 केंद्रों में बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में अब तक चार नकलची पकड़े गए हैं। इसमें तीन 10 वीं के हैं। 12 वीं कक्षा में एक नकलची पकड़ा गया है।

10 वीं बोर्ड के अधिकांश परीक्षार्थियों की परीक्षाएं शनिवार को समाप्त हो गई है। कुछ परीक्षार्थी जिन्होंने द्वितीय व तृतीय भाषा का चयन किया था, उनका 19 व दिव्यांग परीक्षार्थियों की 23 मार्च को परीक्षा समाप्त होगी। जिला शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 5 मार्च को बलौदा में 10 वीं की गणित विषय की परीक्षा में वीपी चौबे की टीम ने एक नकलची को पकड़ा था। बरौली में 7 मार्च को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में 10 वीं के छात्र को नकल करते पकड़ा।

 

वहीं 12 मार्च को बागबाहरा में अंग्रेजी विषय की परीक्षा में भी एक विद्यार्थी नकल करते हुए पकड़ाया। नकल करते पाए जाने वाले विद्यार्थियों को नई उत्तर पुस्तिका प्रदान की गई। इसके बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल ही विद्यार्थियों के बारे में फैसला लेगा। अभी 12 वीं की परीक्षाएं चल रही हंै। 12 बोर्ड की विद्यार्थियों की परीक्षा 29 मार्च तक होगी। ज्ञात हो कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए 10 उडऩदस्ता दल का गठन किया है। दल के सदस्यों ने नकल रोकने के लिए स्कूलों में दस्तक दी है।

बोर्ड लेगा निर्णय
जिला शिक्षा अधिकारी, बीएल कुर्रे ने बताया माध्यमिक शिक्षा मंडल ही आगे की निर्णय लेगा। जिन परीक्षार्थियों का नकल प्रकरण बना है, उनकी फिर से परीक्षा भी हो सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned