scriptगढ़बो नवा छत्तीसगढ़ थीम पर होगा युवा महोत्सव, सामने आएगी प्रतिभा | Garhbo Nava will be youth festival on Chhattisgarh theme | Patrika News

गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ थीम पर होगा युवा महोत्सव, सामने आएगी प्रतिभा

locationमहासमुंदPublished: Oct 12, 2019 02:53:33 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से युवा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस बार युवा महोत्सव का थीम गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ होगा।

गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ थीम पर होगा युवा महोत्सव, सामने आएगी प्रतिभा

गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ थीम पर होगा युवा महोत्सव, सामने आएगी प्रतिभा

महासमुंद. खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से युवा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस बार युवा महोत्सव का थीम गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ होगा। कलेक्टर के मार्गदर्शन में युवाओं को विशेष अवसर एवं मंच प्रदान करने, सांस्कृतिक गतिविधियों से युवाओं को जोडऩे और उनकी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से युवा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

खेल अधिकारी मनोज कुमार धृतलहरे ने बताया कि युवा महोत्सव का आयोजन तीन स्तरों पर आयोजित होगा। इसमें विकासखण्ड स्तरीय, जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय आयोजन होंगे। विकासखण्ड स्तर पर युवा महोत्सव का आयोजन 15 अक्टूबर से 15 नवम्बर व जिला स्तर पर 15 नवम्बर से 15 दिसम्बर 2019 के मध्य होंगे। वहीं राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन 12 से 14 जनवरी 2020 तक की अवधि में रायपुर में किया जाएगा। युवा महोत्सव ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की थीम’ पर आधारित होगा। इसमें भारतीय संस्कृति और छत्तीसगढ़ सांस्कृतिक विरासत के संदर्भ में भारतीय संस्कृति व छत्तीसगढ़ संस्कृति के आधारभूत मूल्यों का प्रदर्शन आवश्यक है। खेल विभाग इसकी तैयारी में जुट गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो