scriptअवैध शराब की तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ा गया हेड कांस्टेबल, पंचायत चुनाव में शराब खपाने की थी तैयारी | Head constable arrested for illegal smuggling of liquor | Patrika News

अवैध शराब की तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ा गया हेड कांस्टेबल, पंचायत चुनाव में शराब खपाने की थी तैयारी

locationमहासमुंदPublished: Jan 22, 2020 11:45:08 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

हेड कांस्टेबल को अवैध रूप से शराब परिवहन करते पकड़ा है। उससे 50 लीटर महुआ शराब जब्त की गई है।

अवैध शराब की तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ा गया हेड कांस्टेबल, पंचायत चुनाव में शराब खपाने की थी तैयारी

अवैध शराब की तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ा गया हेड कांस्टेबल, पंचायत चुनाव में शराब खपाने की थी तैयारी

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के सरायपाली पुलिस ने सिंघोड़ा थाने में पदस्थ एक हेड कांस्टेबल को अवैध रूप से शराब परिवहन करते पकड़ा है। उससे 50 लीटर महुआ शराब जब्त की गई है। बताया जाता है कि डोंगररक्शा से शराब लेकर प्रेतनडीह जा रहा था।

जिले में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर शराब की अवैध बिक्री पर पुलिस निगरानी रख रही है। एसपी ने भी सभी थाना प्रभारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में 20 जनवरी को थाना सरायपाली पुलिस को सूचना मिली कि ओडिशा की तरफ से चार पहिया वाहन से भारी मात्रा में अवैध शराब का परिवहन किया जाने वाला है। सूचना की तस्दीक के लिए थाना प्रभारी के नेतृत्व में भोथलडीह चौक एनएच-53 पर स्टॉपर लगाकर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान एक स्कार्पियो वाहन क्रमांक सीजी 13 यू ए 8318 को रोका गया।

वाहन की तलाशी में एक सिल्वर रंग के जेरिकेन में 50 लीटर महुआ शराब जब्त की। पता चला कि वाहन मेंं थाना सिंघोड़ा मेंं पदस्थ प्रधान आरक्षक वृंदानंद भोई पिता शौकीलाल भोई (47) निवासी प्रेतनडीह थाना सरायपाली सवार था। इसके अलावा एक अन्य आरक्षक भी वाहन में सवार था, जो वाहन में सिंघोड़ा थाना के सामने से बैठा था, जो अपने घर जा रहा था। वृंदावन शराब के संबंध में कोई वैधानिक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया। शराब के अलावा परिवहन में प्रयुक्त वाहन को भी जब्त किया है। पुलिस ने हेड कांस्टेबल के विरूद्ध 34 (2) आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की है।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ल ने प्रेसवार्ता में बताया कि शराब का तस्कर चाहे कोई भी हो, उस पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले की विभागीय जांच भी की जाएगी। इसके साथ ही विभाग के किसी भी कर्मचारी की अवैध कार्यों में संलिप्ता पाए जाने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वृंदावन पहले भी ऐस काम किया होगा, इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। इसके पूर्व भी उसके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है। यह संपूर्ण कार्रवाई पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ल के मार्गदर्शन पर सरायपाली अनुविभागीय अधिकारी राजीव शर्मा के निर्देशन पर थाना प्रभारी सरायपाली मल्लिका तिवारी द्वारा की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो