scriptतेज हवाओं और गरज-चमक के साथ जमकर बरसे बादल, सड़कें पानी से हुई तरबतर | Heavy rain in chhattisgarh, weather news | Patrika News

तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ जमकर बरसे बादल, सड़कें पानी से हुई तरबतर

locationमहासमुंदPublished: Mar 23, 2020 09:06:17 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

तेज हवा, गरज-चमक के साथ हुई जोरदार बारिश ने छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक दे दी है। बारिश से नालियों का गंदा पानी कचरा के साथ सडक़ पर आ गया। वहीं नगर के देवारपारा में तीन मकान ढहने की खबर भी मिल रही है।

rain in chhattisgarh

तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ जमकर बरसे बादल, सड़कें पानी से हुई तरबतर

महासमुंद. तेज हवा, गरज-चमक के साथ हुई जोरदार बारिश (heavy rain in chhattisgarh) ने छत्तीसगढ़ में मानसून (Chhattisgarh weather) की दस्तक का एहसास करा दिया। सबसे ज्यादा बारिश छत्तीसगढ़ के महासमुंद और पिथौरा ब्लॉक में दर्ज की गई। इधर, बारिश से पूर्व नगर पालिका द्वारा की गई तैयारियों की पोल खुल गई। नालियों का गंदा पानी कचरा के साथ सडक़ पर आ गया। वहीं नगर के देवारपारा में तीन मकान ढहने की खबर भी मिल रही है।

नगर पालिका ने मानसून के पूर्व जाम होने वाली नालियों की सफाई ठीक से नहीं की थी, जिसकी वजह से सडक़ किनारे कचरा बिखरा हुआ नजर आया। महामाया मंदिर के पास एक बार फिर से रात में नाली जाम हो गई थी, जिसकी वजह से यहां डेढ़ फीट पानी भर गया था। सुबह ही पानी उतरा। इसके बाद वार्डवासियों की शिकायत पर यहां जेसीबी के माध्यम से नालियों की सफाई कराई गई। शहर के विभिन्न वार्डों में पार्षद शनिवार को नाली सफाई के लिए जेसीबी की मांग करते रहे, लेकिन पार्षदों को यह लाभ नहीं मिल पाया। इधर, रात में हुई बारिश के बाद बृजराज स्कूल में पानी भर गया।

rain in chhattisgarh

पानी भरने की वजह से लोगों को विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जाने में परेशानी हुई। बृजराज स्कूल में मुरुम तो डाल दिया गया है, लेकिन मुरुम को व्यवस्थित नहीं किया गया है। प्रतिवर्ष स्कूल में पानी भर जाता है, लेकिन अब तक इसके लिए उचित समाधान नहीं निकाला गया है। वहीं जिले में कई स्थानों पर तेज बारिश होने की खबर है। इससे किसानों को कुछ हद तक राहत मिली है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो