द्रोणिका और चक्रवात से इन जिलों में भारी बारिश के संभावना, मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी

दक्षिणी उत्तर प्रदेश में बने चक्रवात और द्रोणिका के असर से बारिश हो सकती है मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 07 Sep 2020, 02:51 PM IST

महासमुंद. दक्षिणी उत्तर प्रदेश में बने चक्रवात और द्रोणिका के असर से बारिश हो सकती है मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। शाम को जिला मुख्यालय में काले घने बादल छा गए थे। इसके साथ ही शहर के आस-पास के गांव में अच्छी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अब तक महासमुंद में 1044, सरायपाली में 1399.7, बसना में 1352.4, पिथौरा में 745.2 और बागबाहरा में 1311 एमएम बारिश हुई है। जिले में 1170 एमएम बारिश हो चुकी है। मानसून इस वर्ष अच्छा रहा है। पिथौरा विकासखंड में कम बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश सरायपाली विकासखंड में हुई है। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश होने की संभावना जताई है।

मिली जानकारी के अनुसार एक मानसून द्रोणिका अमृतसर, करनाल, बरेली, गोरखपुर, पटना, और असम, अरुणाचल प्रदेश तक स्थित है। वहीं एक चक्रवात दक्षिण उत्तर प्रदेश में बना हुआ है। 10 सितंबर तक बारिश की संभावना जताई गई है। कहीं कहीं भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। ज्ञात हो कि अगस्त महीने में मानसून के सक्रिय होने से जिले में अच्छी बारिश हुई है।

किसानों को राहत
बारिश होने से किसानों को भी राहत मिलेगी। समय-समय पर बारिश होने से किसानों को अच्छी फसल की उम्मीद है। वहीं धान खरीदी के लिए किसान भी बड़ी संख्या में पंजीयन करा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से तेज धूप खिली रही। जो फसल के लिए जरूरी थी। वहीं कम अवधि की धान की फसल में बालियां आनी शुरू हो गई है। इसलिए खेतों में फसलें भी लहलहा रही हैं।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned