शिकायत करने जनपद कार्यालय पहुंचे ग्रामीण, तो CEO ने कार से कुचलने के दे डाली धमकी

ग्रामीण महिलाएं सीईओ के कथित दुव्र्यवहार से खफा होकर जनपद कार्यालय के सामने ही धरने पर बैठ गई हैं।

By: Deepak Sahu

Updated: 07 Jun 2018, 02:10 PM IST

सरायपाली. समस्याओं के समाधान को लेकर जनपद सीईओ से मिलने गए ग्रामीण महिलाओं से सीईओ पवन कुमार प्रेमी द्वारा कथित रूप से दुव्र्यवहार किए जाने मामला प्रकाश में आया है।

शिकायत करने पहुंचे थे जनपद कार्यालय
जानकारी के अनुसार ग्राम केन्दुमुढ़ी के ग्रामीण बुधवार दोपहर सीईओ पवन कुमार प्रेमी से मिलकर शिकायत करने जनपद कार्यालय पहुंचे थे। उनकी शिकायत थी कि उन्हें पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। जहां मौजूद जनपद सीईओ पवन कुमार प्रेमी ने ग्रामीणों से जनगणना 2011 में ग्राम केन्दुमुढ़ी से मात्र 2 ग्रामीणों का नाम ही जुड़े होने की बात कही। शेष ग्रामीणों को योजना के लाभ के लिए पंचायत अनुमोदन की प्रति जिला पंचायत भेज दिए जाने की जानकारी दी। इसके बाद ग्रामीण जनपद कार्यालय के बाहर आकर आपसी बातचीत कर रहे थे।

सीईओ ने किया दुर्व्यवहार
इस बीच सीईओ प्रेमी जनपद से बाहर जाने बाहर निकले। जहां ग्रामीणों ने उन्हें रोककर पुन: समस्याओं के समाधान किए जाने की बात रखी। जिस पर प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों के अनुसार जनपद सीईओ तमतमा गए और ग्रामीण महिलाओं को कार से कुचल देने तथा पुलिस बुलवाकर जेल भेज देने की धमकी देने लगे।

सीईओ के कथित दुव्र्यवहार से खफा
ग्रामीण महिलाएं सीईओ के कथित दुव्र्यवहार से खफा होकर जनपद कार्यालय के सामने ही धरने पर बैठ गई हैं। रात 8 बजे तक जनपद कार्यालय के सामने करीब 120 ग्रामीण महिला व पुरुष धरने पर बैठे हुए थे। ग्रामीण महिलाओं ने बताया कि जनपद सीईओ के रवैये से नाराज होकर वे स्थानीय व जिला प्रशासन से उनके विरूद्ध कार्रवाई नही होने तक धरने पर डटे रहेंगी।

टीआई एलआर ठाकुर ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से जनपद सीईओ पवन कुमार प्रेमी द्वारा दुव्र्यवहार किए जाने को लेकर लिखित आवेदन प्रस्तुत किया गया है, जिस पर शुरुआती तौर पर जांच की जा रही है।

मैंने नहीं किया दुव्र्यवहार

&ग्रामीणों को जनगणना 2011 की सूची में उनका नाम नहीं होने की जानकारी देकर योजना के लिए अपात्र होने की बात बताई गई है। जिसके बाद अनावश्यक रूप से मेरा वाहन रोककर मुझ पर दबाव बनाया जा रहा है। मेरे द्वारा किसी भी ग्रामीण से दुव्र्यव्हार नहीं किया गया है।
पवन कुमार प्रेमी, सीईओ, जनपद सरायपाली

Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned