scriptकांग्रेस के उम्मीदवार धनेन्द्र साहू ने महासमुंद सीट पर दाखिल किया नामांकन, सीएम भी भूपेश भी रहे मौजूद | Lok Sabha CG 2019: Congress candidate Dhanendra Sahu fill nomination | Patrika News

कांग्रेस के उम्मीदवार धनेन्द्र साहू ने महासमुंद सीट पर दाखिल किया नामांकन, सीएम भी भूपेश भी रहे मौजूद

locationमहासमुंदPublished: Mar 25, 2019 05:31:49 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

महासमुंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवाार धनेन्द्र साहू ने सोमवार को चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया

dhanendra sahu

कांग्रेस के उम्मीदवार धनेन्द्र साहू ने महासमुंद सीट पर दाखिल किया नामांकन, सीएम भी भूपेश भी रहे मौजूद

महासमुंद. महासमुंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवाार धनेन्द्र साहू ने सोमवार को चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे साथ ही महासमुंद जिले के चारो विधायक भी साथ रहे।

गौरतलब है कि धनेन्द्र साहू कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है। उन्होने अभनपुर विधानसभा सीट से पांच बार (1993, 1998, 2003, 2013 और 2018) को जीत दर्ज कर चुके हैं। वर्तमान में धनेन्द्र साहू अभनपुर से विधायक हैं। धनेन्द्र साहू 2008 से 2011 तक छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की भी जिम्मदारी संभाल चुके हैं।

अविभाजित मध्यप्रदेश में 1998 में धनेन्द्र साहू राज्य मंत्री जल संसाधन,धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग रह चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की सरकार में धनेन्द्र साहू मंत्री रह चुके हैं। धनेन्द्र साहू ने नवापारा राजिम के शासकीय हरिहर हायर सेकेन्डरी स्कूल से 12 वीं तक की शिक्षा ग्रहण की है। धनेन्द्र साहू पर 2 आपराधिक मुकदमे दायर है। धनेन्द्र साहू विधानसभा चुनाव जीतने के बाद मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने पर पार्टी से काफी नाराज हुए थे।

छत्तीसगढ़ में क्रमश: 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को तीन चरणों में लोकसभा चुनाव होगा। महासमुंद के अलावा कांकेर- बीरेश ठाकुर, रायपुर- प्रमोद दुबे, जांजगीर चांपा- रवि भारद्वाज, बिलासपुर- अटल श्रीवास्तव, राजनांदगांव- भोलाराम साहू, सरगुजा- खेलसाय सिंह, रायगढ़ – लालजीत सिंह राठिया, बस्तर- दीपक बैज पर भरोसा जताया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो