scriptशराब पीकर स्कूल पहुंचे अधिकारी ने पूछा- कैसे डालते हैं वोट, कलेक्टर ने किया निलंबित | Lok Sabha CG 2019: officer reach by drinkers in training | Patrika News

शराब पीकर स्कूल पहुंचे अधिकारी ने पूछा- कैसे डालते हैं वोट, कलेक्टर ने किया निलंबित

locationमहासमुंदPublished: Mar 16, 2019 06:50:24 pm

स्कूल में केसी साहू, मुख्य मास्टर ट्रेनर आरके सोनी और सतीश स्वरूप पटेल द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा था।

CG News

शराब पीकर स्कूल पहुंचे अधिकारी ने पूछा- कैसे डालते हैं वोट, कलेक्टर ने किया निलंबित

महासमुंद. लोकसभा चुनाव 2019 का प्रशिक्षण के दौरान एक अधिकारी की लापरवाही सामने आई है। बसना के सरस्वती शिशु मंदिर में अधिकारी-कर्मचारियों को नोडल अधिकारी प्रशिक्षण दे रहे थे। इस दौरान तेरह सिंह राय का पीठासीन अधिकारी नशे की हालत में स्कूल पहुंचा और वोट डालने की प्रक्रिया पूछने लगा। अन्य अधिकारी तेरह सिंह की हरकतों को देखकर हैरान रह गए। स्कूल में केसी साहू, मुख्य मास्टर ट्रेनर आरके सोनी और सतीश स्वरूप पटेल द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा था।
इस बीच शराब के नशे में धुत चुनाव पीठासीन अधिकारी के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त करने पहुंचे एक प्रधान पाठक तेरह सिंह राय प्रधान पाठक शाला उड़ेला, भंवरपुर को लोकसभा चुनाव प्रशिक्षण व्यवधान पहुंचाने पर कलक्टर महासमुंद सुनील कुमार जैन के द्वारा निलंबित कर दिया गया है। तेरह सिंह राय का पीठासीन अधिकारी के रूप में ड्यूटी में था। वह जब ड्यूटी ऑर्डर लेने आया तो ड्यूटी लिस्ट बांट रहे कर्मचारियों को बार-बार डिस्टर्ब कर रहा था।
उनको शराब की महक आई। प्रथम दृष्टया देखा गया कि वह ठीक से बात भी नहीं कर पा रहा था, ना ठीक से खड़ा हो पा रहा था। कर्मचारी ने तहसीलदार को फोन पर सूचना दी। नायब तहसीलदार केके चंद्राकर ने बसना थाना प्रभारी राकेश खुटेश्वर को डॉक्टरी मुलायजा के लिए फोन में सूचना दी गई। थाना प्रभारी ने पुलिस स्टॉफ को भेज कर मेडिकल जांच करवाई। तहसीलदार ने मेडिकल रिपोर्ट में शराब पीना पुष्टि हुई तो उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व विनय कुमार लंगेह को इसकी जानकारी दी। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सरायपाली द्वारा आगे की कार्यवाही के लिए लिखा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो