scriptदुसरे चरण के मतदान की तैयारियां तेज, 9 पैरामिलिट्री कंपनियां पहुंची महासमुंद | Lok Sabha CG 2019 : Paramilitary forces arrive in Mahasamund for poll | Patrika News

दुसरे चरण के मतदान की तैयारियां तेज, 9 पैरामिलिट्री कंपनियां पहुंची महासमुंद

locationमहासमुंदPublished: Apr 16, 2019 03:29:51 pm

Submitted by:

Anjalee Singh

Mahasamund Lok Sabha Election 2019 : दुसरे चरण के लोकसभा चुनाव में सुरक्षित और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए 9 कंपनियों की पैरामिलिट्री फोर्स महासमुंद पहुंच चुकी है।

meeting

दुसरे चरण के मतदान की तैयारियां तेज, 9 पैरामिलिट्री कंपनियां पहुंची महासमुंद

महासमुंंद. छत्तीसगढ़ में दुसरे चरण के लोकसभा चुनाव में सुरक्षित और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए 9 कंपनियों की पैरामिलिट्री फोर्स महासमुंद पहुंच चुकी है। महासमुंद निर्वाचन क्षेत्र में 154 मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित है। इसलिए सुरक्षा बलों की जिम्मेदारियां बढ़ जाती है। यहां सोमवार की शाम को फ्लैग मार्च निकाला गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वेदव्रत सिरमौर ने बताया कि सभी सुरक्षा बल सीआरपीएफ के हैं। एक कंपनी में करीब सौ से सवा सौ जवान होंगे। इस तरह लगभग एक हजार जवान मतदान केन्द्रों की सुरक्षा में तैनात होंगे। आगामी 18 अप्रैल को शांतिपूर्ण मतदान कराए जाने की महती जिम्मेदारी है। 18 अप्रैल को मतदान दल सभी मतदान केंद्रों के लिए रवाना किए जाएंगे।

वहीं पैरामिलिट्री फोर्स के अधिकारियों के साथ सोमवार को पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने अपने कार्यालय में बैठक आयोजित की। इस दौरान एसपी ने पैरामिलिट्री फोर्स के अधिकारियों व जवानों को जिले के विभिन्न स्थानों पर कंपनियों की तैनाती, माओवादी क्षेत्र के मतदान केंद्रों की जानकारी, सक्रिय माओवादी संगठन व उनके मूवमेंट क्षेत्र, बरती जाने वाली सावधानी, राजनीतिक संवेदनशील मतदान केंद्रों एवं भौगोलिक स्थिति-परिस्थिति की जानकारी पावर पाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी गई।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो