scriptलोकसभा चुनाव: सिलिंग कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण | Lok Sabha CG 2019: Training given to officers-employees | Patrika News

लोकसभा चुनाव: सिलिंग कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

locationमहासमुंदPublished: Mar 24, 2019 02:45:30 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत शनिवार को जिला पंचायत महासमुंद में चारों विधानसभा के सिलिंग कार्य में लगे अधिकारी एवं कर्मचारियों का प्रशिक्षण संपन्न हुआ।

lok sabha election

लोकसभा चुनाव: सिलिंग कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

महासमुंद. लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत शनिवार को जिला पंचायत महासमुंद में चारों विधानसभा के सिलिंग कार्य में लगे अधिकारी एवं कर्मचारियों का प्रशिक्षण संपन्न हुआ। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर हिमांशु भारतीय एवं तोषण गिरी गोस्वामी द्वारा सिलिंग प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया।

इनमें बैलेट यूनिट में मत पत्र लगाना, कैंडिडेट सेट करना, वीवी पैट में रोल लगाना तथा मॉक पोल करने सहित विभिन्न प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि इसके लिए दलों का गठन किया गया है, जिसमें प्रत्येक दल में चार-चार अधिकारी-कर्मचारी की ड्यूटी लगी है। ये अधिकारी, कर्मचारी बैलेट यूनिट एवं कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट की सिलिंग की पूरी प्रक्रिया पूरी करेंगे। इस संबंध में इन्हें विस्तार से पॉवर पाइंट के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया।

वहीं इन्हें मशीनों के कमिशनिंग एवं सिलिंग की पूरी प्रक्रिया का प्रयोग करके दिखाया गया और उन्हें ऐसा स्वयं करने का अवसर दिया गया, ताकि कमिशनिंग के कार्य एवं प्रक्रियाओं से सभी अधिकारी एवं कर्मचारी परिचित हो सकें। ‘

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो