scriptराफेल से क्यों डरे हैं छत्तीसगढ़ के इस गांव के लोग, इसके पीछे है रोचक कहानी | Lok sabha CG 2019: Why CG's this village people afraid of Rafel | Patrika News

राफेल से क्यों डरे हैं छत्तीसगढ़ के इस गांव के लोग, इसके पीछे है रोचक कहानी

locationमहासमुंदPublished: Apr 15, 2019 02:03:58 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

* राफेल के कारण बन रहे है इस गांव लोगो के मजाक

rafel

राफेल से क्यों डरे हैं छत्तीसगढ़ के इस गांव के लोग, इसके पीछे है रोचक कहानी

में भाजपा और कोंग्रस के बीच राफेल का मुद्दा गरमाया हुआ है वही छत्तीसगढ़ भी इससे अछुता नहीं है। राजधानी से लगभग 160 किलोमीटर के दुरी में स्थित सराईपाली से लगा एक गांव अभी प्रदेश भर में हँसी का पात्र बना हुआ है। फेसबुक व्हाट्सप से लेकर सभी सोशल मीडिया में इसका मजाक उड़ाया जा रहा है।दरअसल महासमुंद जिले के अंतर्गत आना वाला एक गांव जिसका नाम राफेल है वह लोगो के हँसने का कारण बना हुआ है और वही गांव के सभी काफी लज्जित महसूस कर रहे है।

हाल ही में नेशनल हाइवे 53 के फोरलेन बनने के बाद यह गांव चर्चे में आया है लेकिन अभी भी गांव वालो का कहना है कांग्रेस राफेल के नाम से तमाम आरोप मोदी सरकार पर लगा रही है लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी जन समस्या के निराकरण के लिए अभी तक कोई भी नेता या मंत्री गांव नहीं आया है। गांव वालो का कहना है न जाने अचानक ऐसा क्या हो गया की हमारे गांव को सब जानने लगे, हम कही भी आते जाते है तो लोग हमसे तरह तरह की बातें पूछते है और तो और हमे कहा जाता है अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार आयी तो हम सभी गांव वालो की जांच कराई जाएगी।

लोकसभा चुनाव का क्या असर है राफेल में

गांव वालो से बात करने से पता चल है की इतना चर्चा में रहने के बाद भी इस गांव में अभी तक लोकसभा चुनाव के प्रचार या गांव की समस्या सुधारने की बात लेकर कोई भी कांग्रेस का नेता नहीं आया है ,कुछ दिन पहले भाजपा के कुछ नेता वोट मांगने आये थे। आपको बता दे अभी सराईपाली से विधायक कांग्रेस से किस्मतलाल नन्द है जो पूर्व में पुलिस विभाग में कार्यरत थे।

गांव के लोगो का कहना है

सराईपाली से लगे गांव राफेल के लोगो का कहना है सरकार किसी की भी बने हमे किसानी के लिए भरपूर मात्रा में संसाधन चाहिए और सभी सरकारी योजना का लाभ सीधा हमको मिलना चाहिए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो