महासमुंद: अब तक 1947 ने लिया था होम आइसोलशन, 1498 हुए स्वस्थ

कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona positive patients) की बढ़ती संख्या और जिले में कोविड-19 के लक्षण रहित धनात्मक प्रकरणों को घर पर ही रह कर उपचार लेने के लिए होम आइसोलशन (Home isolation) की सुविधा प्रदान की जा रही है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 22 Oct 2020, 03:49 PM IST

महासमुंद. कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona positive patients) की बढ़ती संख्या और जिले में कोविड-19 के लक्षण रहित धनात्मक प्रकरणों को घर पर ही रह कर उपचार लेने के लिए होम आइसोलशन (Home isolation) की सुविधा प्रदान की जा रही है। जिले में अब तक कुल 1947 ने होम आइसोलशन की सुविधा दी गई थी, जिसमें 1498 स्वस्थ हो चुके हैं। होम आइसोलेशन के चलते लंबे समय से जय हिंद कॉलेज में बेड रिक्त है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 4 सितंबर से धनात्मक प्रकरणों को होम आइसोलेशन की सुविधा दी जा रही है। वर्तमान में होम आइसोलेशन में 364 एक्टिव मरीज है। बुधवार को लगभग 46 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन दिया गया है। इसके अलावा 14 को डिस्चार्ज किया गया। अब तक होम आइसोलेशन से 185 लोगों को अस्पतालों में रेफर किया गया। होम आइसोलेशन के मरीज प्रतिदिन अपने स्वास्थ्य की स्थिति बताते हैं और सलाह भी लेते हैं। कंट्रोल रूम से भी मरीजों से बातचीत कर उनका हाल-चाल जाना जाता है।

उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 4165 है। वहीं स्वस्थ होने वाले कुल लोगों की संख्या भी 3143 हो चुकी है। जिले में पिछले कुछ दिनों से टेस्ट की संख्या में भी इजाफा हुआ है। इस वजह से मरीज भी मिल रहे हैं। अब ज्यादातर मरीजों को होम आइसोलेशन की अनुमति दी जा रही है।

Corona virus corona virus in india corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned